×

UP School Holiday News: यूपी में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ यलो अलर्ट, इन जिलों में 10 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल

UP School Holiday News: गौतमबुद्ध नगर में भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के बाद जिलाधिकारी ने 10 जुलाई को सभी स्कूलों में अवकाश के लिए आदेश जारी किया है।

Anant Shukla
Published on: 9 July 2023 5:39 PM GMT (Updated on: 10 July 2023 2:25 AM GMT)
UP School Holiday News: यूपी में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ यलो अलर्ट, इन जिलों में 10 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल
X
UP School Holiday (Photo-Social Media)

UP School Holiday News: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। इसी बीच बुलंदशहर के डीएम ने कल यानी 10 जुलाई से एक से 12वीं तक के सभी विद्यालयों में अवकाश की घोषणा कर दी है। इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर और बागपत में भी 10 जुवाई को सभी विद्यालय बंद रहेंगे। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रुक-रुककर धीमे से तेज बारिश हो रही है। कई जिलों में तो मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी 14 जुलाई तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी।

गौतमबुद्ध नगर में 10 जुलाई को 12वीं तक विद्यालय बंद रहेंगे

गौतमबुद्ध नगर में भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारीअलर्ट के बाद जिलाधिकारी ने 10 जुलाई को सभी स्कूलों में अवकाश के लिए आदेश जारी किया है। बता दें कि मौसम विभाग ने गौतम बुद्ध नगर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार ने 10 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है।

बागपत में भारी के चलते 12 से 16 जुलाई को स्कूल बंद रहेगा

बागपत में भी भारी बारिश के चलते डीएम जितेंन्द्र प्रताप सिंह ने 10 और 11 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है। बता दें कि पिछले दिनों बागपत में भारी बारिश के चलते काफी फसलें बर्बाद हुईं। यहां पर शनिवार सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। गौरतलब है कि यूपी में दक्षिण-पश्चिम मानसून के कारण भारी बारिश हो रही है। रविवार नौ जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 68 जिलों में बारिश हुई। जबकि पूरे प्रदेश में औसतन 13.6 मिमी बारिश हुई, जो सामान्य से 56 फीसदी अधिक है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पूर्वी और मध्य यूपी के मुकाबले अधिक बारिश हुई।

रविवार को इन जिलों में सर्वाधिक वर्षा

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सहारनपुर के नकुड़ सबसे ज्यादा 15 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके बाद बरेली के बहेड़ी में 13 सेंटीमीटर, जबकि संभल, सहारनपुर के बेहट, मुरादाबाद और सहारनपुर में 8-8 सेंटीमीटर, बड़ौत (बागपत), फिरोजाबाद के जसराना, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, बरेली के नवाबगंज और मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में 6-6 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story