डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंहः हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ता से की शुरुआत

गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ महाराज की प्रेरणा से योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर मैं डुमरियागंज विधानसभा में चुनाव लड़ने आया। सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

इंटरव्यू विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह (फोटो सोशल मीडिया)

इंतेजार हैदर

सिद्धार्थनगर। जिले की डुमरियागंज विधानसभा सीट से वर्ष 2017 में विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने अपने राजनैतिक कैरियर की शुरुआत हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता के रूप में शुरू की थी। अपनी मेहनत और कार्यकुशलता के बल पर उन्हें प्रदेश प्रभारी बनाया गया और फिर जनता ने उन्हें विधायक चुना। न्यूजट्रैक से बातचीत मे उन्होंने अपने राजनीतिक सफर के बारे में विस्तार से चर्चा की।

योगीजी का मार्गदर्शन मिला

विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह बताते हैं कि मैं एक मध्यमवर्गीय परिवार से हूं। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की, देश की आजादी की गाथाओं को सुनकर बड़ा हुआ हूं।

वह बताते हैं इससे भारत माता की सेवा करने की भावना दिल में उठी और फिर राजनीति के क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के देखरेख में कदम बढ़ा दिया।

विधायक कहते हैं कि क्षेत्र की बेहद मांग पर एक बार पूरे देश के साथ डुमरियागंज विधानसभा के लोगों ने इतिहास लिखा और मुझे विधायक के रूप में चुना।

विकास की गंगा बहायी

वह कहते हैं कि जनता ने जिस विश्वास के साथ मुझे इस बड़ी जिम्मेदारी को सौंपा था उसका निर्वाहन करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार के सहयोग से क्षेत्र में विकास की गंगा बहायी।

MLA Raghvendra Pratap Singh an interview

श्री सिंह बताते हैं कि जिले में सड़कों का जाल मेडिकल कॉलेज और डुमरियागंज विधानसभा में दो नगर पंचायत, थाना, डिग्री कॉलेज, फायर स्टेशन की बढ़ोत्तरी करवाई। इसके साथ पांच साल में लगभग आठ सड़कें डबल लेन की कम्पलीट हो जाएगी। ये हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

एक सवाल के जवाब में विधायक ने कहा कि मेरा प्रिय कार्य जनता की सेवा करना है और मैं अपना अधिकतम समय इन्हीं के बीच में व्यतीत करना चाहता हूं।

विधायक ने कहा मेरी जनता से अपील है कि सरकार द्वारा चलाई गई जन कल्याणकारी योजनाओं को पात्रों तक पहुंचाने में शासन प्रशासन का सहयोग करें।

चुनाव में मेरा कोई पैसा नहीं लगा

श्री सिंह ने कहा कि बीते चुनाव में मेरा कोई पैसा नहीं खर्च हुआ है मेरा चुनाव हमारे कार्यकर्ता लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन का सबसे खुशी का पल वह रहा जब गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ महाराज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिए ।

इसे भी पढ़ें वाराणसी के अजगरा विधायक कैलाश सोनकरः टूट जाएगा BJP का घमंड

विधायक ने कहा की हमारे क्षेत्र की प्रमुख समस्या गुंडागर्दी अराजकता व भू माफियाओं का कहर कायम था इसपे हम निरंतर कार्य कर रहे है मेरे विधायक होने के बाद पच्चास करोड़ रुपये की ज़मीन सरकार के खाते में दर्ज हुई।

उन्होंने कहा कि अभी सैकड़ो करोड़ की ज़मीने जो भू माफियाओं द्वारा फर्जी तरीके से दर्ज कराई गई हैं वो खाली होना होगा जो विधानसभा की मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

महंत अवैद्यनाथ की प्रेरणा व योगी का निर्देशन

गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ महाराज की प्रेरणा से योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर मैं डुमरियागंज विधानसभा में चुनाव लड़ने आया। सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े रहने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

सन 2008 में जाली नोट कांड व पैसों की कालाबाजारी को लेकर जब डुमरियागंज का नाम विश्व पटल पर आया तो योगी आदित्यनाथ महाराज के दिशा निर्देश पे डुमरियागंज में चुनाव लड़ने आया।

MLA Raghvendra Pratap Singh

मैंने जमीन से जुड़े लोगों के साथ राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर एक आंदोलन छेड़ा। कुछ वर्षों तक कठिन परिश्रम करने के बाद डुमरियागंज की जनता ने सदियों से जमे भ्रष्टाचार के बरगद को उखाड़ फेंका।

आंतरिक लोकतंत्र सिर्फ और सिर्फ भाजपा में

दल बदल के बारे में आपकी क्या राय है इस सवाल के जवाब में विधायक ने कहा कि दल बदल की प्रक्रिया को और नियंत्रित होना चाहिए इस के लिए व्यवस्था सोची जानी चाहिए।

https://www.facebook.com/877336255717207/videos/739205286658850

विधायक निधि के बारे में आपकी क्या राय है ये लोगो के लिए मददगार है या समस्या इस सवाल में श्री सिंह ने कहा कि दोनों है काफी हद तक मददगार है कभी कभी ये एक समस्या बन जाती है।

इसे भी पढ़ें कटरा बाजार के भाजपा विधायक बावन सिंहः 51 साल से परिवार पर भरोसा

विधायक निधि में पारदर्शिता करते हुए भी, चाहते हुए भी अपने लोगो को सबको संतुष्ट नही कर पाते तो ये दिक्कते भी आती हैं, लेकिन वैसे छोटी मोटी समस्या का निस्तारण विधायक निधि के द्वारा हो जाता है

ये अपने ऊपर है कि जन प्रतिनिधि कैसा है नौकर शाही से उसके कैसे सम्बन्ध है हमारे यहाँ कोई व्यवधान नौकर शाही से नही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App