×

लॉकडाउन: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के सचिव ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय सचिव साइमन फारुकी ने लिसाड़ी गेट पुलिस पर कथित रुप से पिटाई करने का आरोप लगाया है। साइमन फारुकी ने अपने साथ...

Ashiki
Published on: 14 April 2020 5:52 PM GMT
लॉकडाउन: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के सचिव ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप
X

मेरठ: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय सचिव साइमन फारुकी ने लिसाड़ी गेट पुलिस पर कथित रुप से पिटाई करने का आरोप लगाया है। साइमन फारुकी ने अपने साथ हुए कथित दुर्व्यवहार की अपने संगठन के नेतृत्व के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू से भी की है।

ये भी पढ़ें: बाहर से आये 2800 लोगों का क्वारंटाइन पीरियड पूरा, बिना जांच के भेजे गए घर

साइमन फारुकी के अनुसार उनके साथ यह घटना तब हुई जब वह वह आज सुबह अपने एक साथी के साथ मास्क पहन कर गरीबों के लिए राशन खरीदने जा रहे थे। साइमन फारुकी ने बताया कि इसी दौरान लिसाडी गेट चौकी पर मुझे कुछ पुलिस वालों ने रोका और बिना कुछ पूछे मेरे पैर पर डंडा मारा, मैंने इस बात पर पुलिस वाले से नाराजगी जाहिर की लेकिन उन्होंने मेरी एक ना सुनी । मैंने पुलिसवालों को बताया कि मैं एक गैर सरकारी संस्था चलाता हूँ, एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का राष्ट्रीय सचिव भी हूँ और मैं गरीबों और मजदूरो की मदद करने के लिए सामान खरीदने जा रहा हूँ । विरोध दर्शाने पर पुलिसवालों ने हम पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया और बहुत बुरी तरह पीटा, इस दौरान मेरे और मेरे साथी के पैर, पीठ, हाथ और शरीर के निचले हिस्से पर बहुत गंभीर चोट आयी है। उन्होंने हम दोनों से एक नोटिस पर बिना पढ़े हस्ताक्षर करने को कहा जिस पर हमने कानून के दायरे में रह कर इंकार किया। इंकार करने पर हम पर और भी ज्यादा लाठीचार्ज किया गया।

इस कांग्रेस नेता का कहना है कि कॉंग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी , काँग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी , उत्तर प्रदेश काँग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी, एनएसयूआई अध्यक्ष नीरज कुंदन के आदेशानुसार और NGO का संस्थापक होने के नाते वें पिछले 15 दिन से राशन बाँटने का काम मेरठ शहर में कर रहे हैं। फारुकी ने कहा कि मुझे इस बात का गहरा दुख है कि इस कार्य का सम्मान करने के बजाये मेरे साथ इस तरह का व्यवहार किया गया।

ये भी पढ़ें: दुकान में लगी भीषण आग, करीब 20 लाख का सामान जल कर स्वाहा

फारुकी ने कहा कि मुझ जैसे छात्र नेता के साथ अगर इस तरह का व्यावहार हो रहा है तो इस देश की जनता और करोड़ों युवाओ के साथ क्या हो रहा होगा यह मैं भली भांति समझता हूँ। मैं ये मांग करता हूँ कि लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए उनके खिलाफ, आपराधिक मुकदमा कायम किया जाए और मुझे भविष्य में सामाजिक कार्य करने के लिए रोका न जाए। साइमन फारुकी के अनुसार उन्होंने अपने साथ हुई घटना की शिकायत स्थानीय कांग्रेस नेताओं के अलावा प्रदेश व राष्ट्रीय नेतृत्व से की है। उन्होंने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवनीश काजला के साथ बड़े अधिकारियों से मिलकर इस घटना का विरोध दर्ज कराया जाएगा।

उधर थाना लिसाड़ी गेट पुलिस के दारोगा भुवनेश कुमार सिंह ने कांग्रेस नेता के पिटाई के आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता लॉकडाउन का उल्लघंन कर रहे थे। इसलिए पुलिस ने उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की है।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें: Covid-19 से दुनियाभर में तबाही, अब इस देश में मिले 6 कोरोना वायरस

Ashiki

Ashiki

Next Story