×

गोरखपुर: दलित संकल्प यात्रा में बवाल, कांग्रेसियों-पुलिस में तीखी नोकझोंक

गुरुवार को उत्तर प्रदेश अनुसूचित विभाग कांग्रेस के प्रभारी प्रदीप नरवाल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सभी संगठनों का एक दल गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक संकल्प यात्रा निकालने के लिए नगर निगम पार्क में इकट्ठा हुआ।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 12:37 PM GMT
गोरखपुर: दलित संकल्प यात्रा में बवाल, कांग्रेसियों-पुलिस में तीखी नोकझोंक
X
गोरखपुर: दलित संकल्प यात्रा में बवाल, कांग्रेसियों-पुलिस में तीखी नोकझोंक photos (social media)

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग की ओर से हाथरस की बेटी के न्याय दिलाने को लेकर निकाली जा रही दलित संकल्प यात्रा के दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। नगर निगम परिसर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया ।

कांग्रेस पार्टी के सभी संगठनों का दल निकला

गुरुवार को उत्तर प्रदेश अनुसूचित विभाग कांग्रेस के प्रभारी प्रदीप नरवाल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सभी संगठनों का एक दल गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक संकल्प यात्रा निकालने के लिए नगर निगम पार्क में इकट्ठा हुआ। कांग्रेसियों द्वारा संकल्प यात्रा निकाले जाने की सूचना होने की वजह से वहां पहले से ही काफी संख्या में पुलिस मौजूद थी।

इन कार्यकर्ताओं को नगर निगम परिसर में रोका

मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव, सीओ कैंट शुमित शुक्ला, सीओ कोतवाली बीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं को नगर निगम परिसर में ही रोक लिया। नगर मजिस्ट्रेट ने कार्यकर्ताओं से वहीं ज्ञापन देने की मांग की। लेकिन कार्यकर्ता नहीं माने और पद यात्रा करने की जिद करने लगे।

नगर निगम परिसर में खूब हुई नारेबाजी

इसके बाद सभी कांग्रेसी नगर निगम पार्क पहुंच गए वहां पर नारेबाजी शुरू कर दी। संकल्प यात्रा निकालने की कोशिश कर रहे कांग्रेसियों को मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार पुलिस ने नगर निगम परिसर में ही गिरफ्तार कर गाड़ी में बिठाकर पुलिस लाइन भेज दिया। अनुसूचित विभाग कांग्रेस के प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा कि योगी सरकार पुलिस के लाठी में बल पर चल रही है। सीबीआई की चार्जशीट से साफ हो गया है कि पुलिस हाथरस के आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही थी। दलित उत्पीड़न कर जाति विशेष पर मेहबान सरकार लंबे समय तक सत्ता की कुर्सी पर नहीं बैठ सकती।

यह पढ़ें :कांड से दहला यूपी: कांप उठा प्यार करने वाला हर कोई, देवरिया की दर्दनाक घटना

gorakhpur

25 कार्यकर्ता हिरासत में

इस संबंध में नगर मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता नगर निगम परिसर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे लगभग 25 कार्यकर्ताओं को हिरासत में पुलिस लाइन भेजा गया है। इस दौरान जिला अध्यक्ष मनीष कुमार गौतम के समय कोई कांग्रेसी मौजूद रहे।

रिपोर्ट : पूर्णिमा श्रीवास्तव

यह पढ़ें : बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन और एमएसपी को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story