×

लॉकडाउन: यहां भारी संख्या में बच्चों के साथ सड़क पर आ गयीं महिलाएं

देश व्यापी लॉकडाउन में कोरोना वायरस रोकने की बजाय कुछ गोरखधंधा करने वाले लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर गांव की महिलाएं सड़क पर आ गईं...

Ashiki
Published on: 2 April 2020 3:27 PM GMT
लॉकडाउन: यहां भारी संख्या में बच्चों के साथ सड़क पर आ गयीं महिलाएं
X

अजय मिश्रा

कन्नौज: देश व्यापी लॉकडाउन में कोरोना वायरस रोकने की बजाय कुछ गोरखधंधा करने वाले लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। चोरी-छिपे भी गलत तरीके से मनमाने ढंग से शराब बिक्री हो रही है। इसकी जानकारी होने पर गांव की महिलाएं सड़क पर आ गईं। शराब बिक्री बन्द करने की मांग को लेकर जाम लगा दिया।

ये भी पढ़ें: ऐसे कैसे चलेगा: कंधे से जिम्मेदारी का बोझ उतार फरार हुए कर्मचारी

शराब बिक्री बन्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरीं महिलाएं

गुरुवार को जिला जेल रोड पर महिलाएं बच्चों के साथ सड़क पर बैठ गईं। उन्होंने अवैध शराब कारोबियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक घंटा जाम लगा रहा। जिला मुख्यालय से करीब 16 किमी दूर स्थित कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र के हरदेपुर्वा गांव में तीन-चार लोग गलत तरीके से शराब की बिक्री कर रहे थे। गांव वालों का कहना है कि इससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। साथ ही लॉकडाउन में भी शराब बिक्री से गांव की महिलाएं आजिज आ चुकी थीं। गुरुवार को उनके सब्र का बांध टूट गया।

जीटी रोड से जेल मार्ग पर शराब ठेके के सामने कई महिलाएं बैठ गईं। आरोप लगाया कि रात को चोरी छिपे शराब बिक्री की जाती है। इसमें जसोदा चौकी पुलिस की भी मिलीभगत है। इसको लेकर ग्रामीणों का काफी हंगामा भी हुआ। करीब एक घण्टे बाद सड़क पर जाम की सूचना पर जसोदा चौकी प्रभारी अमित पोरवाल पहुंचे। उन्होंने किसी तरह महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत कराया। जिसके बाद महिलाएं सड़क से हट गईं।

ये भी पढ़ें: कन्यापूजन: गौमाता की पूजा कर उपवास तोड़ा

चौकी प्रभारी बोले होगी कार्रवाई

जसोदा चौकी प्रभारी अमित पोरवाल ने बताया कि फिलहाल शराब की दुकान न खुले, इसके लिए ठेके के निकट दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। ग्रामीण इसकी जानकारी देते तो पहले कार्रवाई की जा सकती थी। अन्य स्थानों पर भी दबिश दी जाएगी। शराब नही बिक्री होने दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज पर बड़ा खुलासा: कोरोना संक्रमित थे 160 मौलवी, फिर हुए शामिल

Ashiki

Ashiki

Next Story