×

दिल्ली चुनाव में BJP को तगड़ा झटका: इन दो नेताओं पर चुनाव आयोग का एक्शन

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच विवादित बयानबाजी जारी हैं। इसी कड़ी में अब चुनाव आयोग BJP के खिलाफ एक्शन लिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 29 Jan 2020 8:06 AM GMT
दिल्ली चुनाव में BJP को तगड़ा झटका: इन दो नेताओं पर चुनाव आयोग का एक्शन
X

दिल्ली: आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता और प्रचारक लगातार विवादित बयानबाजी कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए विवादित भाषण देने वाले भाजपा के मंत्री और सांसद पर एक्शन लिया है। आयोग ने भाजपा पर फरमान जारी किया है कि विवादित बयान देने वाले इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारक लिस्ट से हटा दिया जाए। दरअसल आरोग ने ये फैसला भाजपा के सांसद वेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ लिया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का नारा- गद्दारों को गोली मारो:

दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद अनुराग ठाकुर ने विवादित बयान दिया था। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक रैली में ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो स….. को' नारा लगाया था। इसको लेकर अनुराग ठाकुर के खिलाफ नोटिस भी जारी हुआ था।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: सेना के जवानों को देने के लिए गृह मंत्रालय के पास नहीं है पैसे

सांसद प्रवेश वर्मा का ऐलान- एक घंटे में खाली होगा शाहीन बाग़:

वहीं बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनती है तो हम एक घंटे में शाहीन बाग खाली करा देंगे। इतना ही नहीं प्रवेश ने ऐलान किया था कि मस्जिदों को भी गिरवा देंगे।

उन्होने कहा, 'शाहीन बाग में लाखों लोग आ जाते हैं और इस बारे में दिल्ली के लोगों को सोच समझकर फैसला लेना होगा। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग आपके घरों में घुसकर आपकी बहन और बेटियों के साथ दुष्कर्म करेंगे, उन्हें मार डालेंगे।'

ये भी पढ़ें: बीजेपी में उतरी नई खिलाड़ी: खूबसूरती पर मत जाएं, मैदान के साथ यहां भी करेंगी फतेह

इन्हीं के चलते चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं को भाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर करने का आदेश देते हुए इनकी बोलती बंदकर दी है।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा तोहफा: 22 फिल्मों को दिया 11 करोड़ का अनुदान

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story