जमीन विवाद में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या, पढ़ें भदोही की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में भदोही कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पिपरीस गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान हुई मारपीट में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में भदोही कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पिपरीस गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। इस दौरान हुई मारपीट में अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना बुधवार के दोपहर की है। जानकारी के अनुसार, पिपरीस गांव के मौर्य बस्ती में जोखई मौर्य पुत्र मट्टून मौर्य उम्र 65वर्ष और धर्मराज मौर्य से काफी दिनों से जमीन विवाद चल रहा था। लेकिन जब बुधवार की दोपहर को जोखई मौर्य कुएं से पानी निकालने के लिए टुल्लू फिट कर रहे थे की अचानक धर्मराज मौर्य से कुएं में टूल्लू फिट करने को लेकर के जोखई मौर्य से नोख – जोख होने लगी।

नोकझोंक होते होते मामला इतना बढ़ गया कि लालमन मौर्य पुत्र धर्मराज मौर्य ,प्रदीप मौर्य पुत्र लालमन मौर्य ,सुरेश मौर्य पुत्र धर्मराज मौर् , निखिल मौर्य पुत्र धर्मराज मौर्य आदि ने लोहे की राड से जोखई मौर्य पर हमला बोल दिया। हमले में जोखई मौर्य को काफी गंभीर चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मृतक का नाती महेन्द्र कुमार(22), बुरी तरह से घायल हो गए। भदोही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में ले लिया है, जबकि आरोपित पक्ष लालमन मौर्य पुत्र धर्मराज मौर्य ,प्रदीप मौर्य पुत्र लालमन मौर्य ,सुरेश मौर्य पुत्र धर्मराज मौर्य निखिल मौर्य पुत्र धर्मराज मौर्य मौके से फरार है।

यह भी पढ़ें…DM ने किया क्वांरेंटाइन कक्ष का किया निरीक्षण, लोगों से की ये अपील

पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है और आरोपियों की खोजबीन भी शुरू कर दी है। वहीं घटना में घायल का इलाज भी चल रहा है। अधेड़ की मौत के बाद से परिवार में मातम छाया हुआ है।

मस्जिद गेस्ट हाउस के संचालक पर मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के भदोही शहर की एक मस्जिद से मंगलवार की शाम पुलिस ने 11 बंगलादेशी नागरिकों को पकड़ा था। इस मामले में पुलिस ने देर रात ही मस्जिद के अंदर बने गेस्ट हाउस के संचालक कमालुद्दीन पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। जबकि 11 बांग्लादेशी समेत 14 लोगों को क्वारन्टीन में रखा है।

यह भी पढ़ें…हेलो..! कंट्रोल रूम, सरजी लॉकडाउन की वजह से मैं बाहर फंसा हूं, मेरी बीबी…

पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह के अनुसार सभी लोगों ने दिल्ली में आयोजित धार्मिक जलसे में भाग लिया था। 27 फरवरी से 03 मार्च तक सभी लोग दिल्ली में रहे। 04 मार्च को दिल्ली से भदोही आए थे। सभी काजीपुर के मरकजी मस्जिद के गेस्टहाउस में रह रहे थे। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इनके साथ तीन और लोग हैं जो दक्षिण भारत से हैं। दिल्ली की बेन्गोली मस्जिद में जांच के बाद कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद सूचना पर इन्हें कब्जे में लेकर जांच कराई गई है। बंगलादेशी नागरिकों ने पूछताछ में बताया कि वह धर्म प्रचार के लिए भदोही आए थे।

यह भी पढ़ें…कोरोना: चीन ने उठाया कठोर कदम, जंगली जानवर खाने पर मिलेगी ये कड़ी सजा

पुलिस अधीक्षक ने भी बताया है कि उन्होंने धार्मिक सभाएं भी की थी। खुफिया से मिली जानकारी पर पुलिस ने सभी की जांच कराई है। किसी में भी कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है। लेकिन सभी विदेशी नागरिकों को महाराजा बलवंत सिंह चिकित्सालय में जांच के बाद चौदह दिन के लिए निगरानी में रखा गया है। सभी नागरिकों के आवश्यक दस्तावेजों की जांच की जा रही हैं।

रिपोर्ट: उमेश सिंह