बिहार के बाद अब यूपी के इस जिले में चमकी बुखार ने दी दस्तक

बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में भी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है। यहां सूबे के सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर में एक बालिका इस रोग से ग्रस्त पाई गई। जिसे परिजन सीएएचसी लेकर आए, लेकिन यहां आक्सीजन के अभाव में उसे रेफर कर दिया गया।

सुल्तानपुर:  बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में भी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है। यहां सूबे के सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर में एक बालिका इस रोग से ग्रस्त पाई गई। जिसे परिजन सीएएचसी लेकर आए, लेकिन यहां आक्सीजन के अभाव में उसे रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार तहसील कादीपुर दोस्तपुर सीएससी में तरन्नुम फात्मा पुत्री अनवर खा को परिजनो ने भर्ती कराया। मूल रुप से ग्राम कैथवा धनाऊपुर की निवासी तरन्नुम चमकी बुखार रोग से ग्रस्त थी।

ये भी पढ़ें…चमकी बुखार से हुई सैकड़ो मौतों के बाद पहुंचे CM नीतीश, लगे मुर्दाबाद के नारे

जब इसे सीएससी लाया तब यहां दोस्तपुर सीएससी में डॉक्टरो ने कहा हमारे पास कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है और इन्हें किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती कराएं। यहां पर ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं है। शासन द्वारा निशुल्क दवाइयां मुहैया कराने की बात किया जाता  और पीड़ित गरीब परिवार से आता है लेकिन यहां पर कोई सुविधा नहीं।

परिजन फिर तरन्नुम को लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल में गए और भर्ती कराया जहां पर उसका इलाज चल रहा है।  इस मामले में सीएमओ सीबीएन त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें ऐसी सूचना नहीं है। मामला संज्ञान में आया है, पीड़ित से बात कर आगे कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें…चमकी बुखार : बलिया के अस्पतालों को एलर्ट रहने के निर्देश