×

यूपी एनकाउंटर: पुलिस को मिली कामयाबी, किया इस अपराधी को गिरफ्तार

जनपद शामली में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद अब पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो कि पैर में गोली लगने से घायल हो

Newstrack
Published on: 26 July 2020 3:29 AM GMT
यूपी एनकाउंटर: पुलिस को मिली कामयाबी, किया इस अपराधी को गिरफ्तार
X

शामली: जनपद शामली में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के बाद अब पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो कि पैर में गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसका एक अन्य साथी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। फरार हुए बदमाश की तलाश में पुलिस द्वारा कमिंग की गई लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चल सका।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में कोरोना संकट में नौकरी जाने के डर से एक परिवार के तीन लोगों ने की आत्महत्या

पहले भी जेल जा चुका है बदमाश

पकड़ा गया बदमाश लूट के मामले में पहले भी हरियाणा राज्य के करनाल से जेल जा चुका है। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से एक अवैध तमंचा जिंदा में खोखा कारतूस 10000 नगद व लूट की वारदात में प्रयोग की गई काले रंग की सुपर स्प्लेंडर भी पुलिस ने बरामद की है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए लुटेरों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है।आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मुंडे ट्रेन नहर पुल का है जहां पर देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई।

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बीते रोज हुई सिपाही की पत्नी से चैन लूट की वारदात में शामिल दोनों शातिर लुटेरे नहर पुल पर फिर से किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है जिसके बाद पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए बदमाशों की घेराबंदी की घेराबंदी के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

ये भी पढ़ें: राहत भरी खबर: इस जिले में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज

फरार हुए बदमाश की तलाश में पुलिस ने कमिंग की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका पकड़े गए बदमाश से जब पुलिस द्वारा पूछताछ की गई तो बदमाश ने अपना नाम विकास बताया जो कि थाना झिंझाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव का रहने वाला है और पहले भी हरियाणा राज्य के करनाल जिले से लूट की वारदात में जेल जा चुका है।

फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए लुटेरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है और जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई

बीते ही रोज मंदिर से पूजा कर घर लौट रही महिला के साथ 2 बदमाशों ने चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया था इस महिला के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था वह सिपाही की पत्नी थी जिसके बाद महिला के परिजनों ने बाइक सवारों द्वारा महिला के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कहते हुए पुलिस को तहरीर दी थी जिसके बाद से ही पुलिस ने तमाम सीसीटीवी फुटेज आदि गाना शुरू कर दिया था।

घेराबंदी के लिए जाल बिछाया

बदमाशों की तलाश में जुट गई थी लेकिन देर शाम तक पुलिस बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई थी तो वहीं देर रात वही बदमाश फिर से किसी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में नहर पुल पर पहुंचे थे जिसकी कि मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिल गई और पुलिस ने घेराबंदी के लिए जाल बिछाया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई और मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी ड्रामा चरम पर, अब सभी राज्यों के राजभवन को घेरेगी कांग्रेस

एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि...

वह इस पूरे मामले पर एसपी शामली विनीत जयसवाल ने बताया कि जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी पुलिस की देर रात बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली लगने से एक शातिर लुटेरा घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है इस लुटेरा एक अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया जिसकी तलाश में कमी की जा रही है। इन बदमाशों द्वारा आज सुबह थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मोहल्ला रेलपार में एक महिला से चेन लूटी गई थी।

इसके बाद से तमाम सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया था और इनकी तलाश में पूरे जनपद में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था जिस के क्रम में मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान उनकी घेराबंदी की गई जिसके दौरान यह मुठभेड़ हो गई और जो बदमाश है वह पूर्व में भी हरियाणा राज्य के करनाल जिले से लूट की वारदात में पहले भी जेल जा चुका है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200726-WA0005.mp4"][/video]

इसका अन्य आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है इस बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा जिंदा में खोखा कारतूस 10000 नगद और एक सुपर स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है जिसका कि इन्होंने लूट की घटना को अंजाम देते समय प्रयोग किया था। इस अभियुक्त के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करके इसे जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: जर्मनी: रिहायशी मकान पर गिरा एक छोटा प्लेन, तीन लोगों की हो गई मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story