×

राहत भरी खबर: इस जिले में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को मेरठ में कोरोना के 33 नए मामले मिले हैं। इनमें एक कोरोना मरीज की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 6:04 PM GMT
राहत भरी खबर: इस जिले में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना मरीज
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को मेरठ में कोरोना के 33 नए मामले मिले हैं। इनमें एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आज मिले 33 मरीजों के बाद मेरठ जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 1943 हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन भारत में हुआ सस्ता, ये है नई कीमत

तेजी से ठीक हो रहे मरीज

जबकि सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि मेरठ में एक तरफ जहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या भी उससे कहीं अधिक रफ्तार से बढ़ रही है। मसलन आज 33 नए मरीज मिले जबकि 71 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि आज मेडिकल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती सिविल लाइन निवासी 41 ‍वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई। आज हुई एक मौत के बाद मरने वालों की संख्या 87 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि मेरठ में कोरोना जांच की संख्या बढ़ी है। इसको देखते हुए मरीजों की संख्‍या के आकड़े कम हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: पत्नी से लड़ाई होने पर पति ने गुस्से में 13 महीने की बेटी को जमीन पर पटका, मौत

उन्होंने बताया कि आज 2748 कोरोना सैंपल की की जांच की गई। जिनमें 33 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अभी भी 691 की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। मेरठ में अब सिर्फ 308 एक्टिव केस ही रह गए हैं। सीएमओ के अनुसार मेरठ कोरोना से 80 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: गुजरात को लेकर ऐसा क्या बोल दिया राहुल ने, सीएम रूपाणी ने ले लिया निशाने पर

जिला स्वास्थ्य महकमें द्वारा सूचना के अनुसार आज मिली पॉजिटिव रिपोर्ट में थाना नौचंदी का एक 41 वर्षीय एसआई, शिवलोकपुरी, कंकरखेड़ा निवासी 51 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर,पीएसी की 44वीं बटालियन का एक 27 वर्षीय जवान, तक्षशिला निवासी 72 वर्षीय रिटायर्ड एडीओ, ब्रह्मपुरी निवासी 29 वर्षीय सर्राफ, थाना सदर बाजार क्षेत्र निवासी 36 वर्षीय कारोबारी शामिल हैं। इन सभी को फिलहाल क्‍वारंटाइन करा दिया गया है।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: क्या राज्यसभा में बहुमत के करीब पहुंच गई है मोदी सरकार, यहां जानें

Newstrack

Newstrack

Next Story