×

गुजरात को लेकर ऐसा क्या बोल दिया राहुल ने, सीएम रूपाणी ने ले लिया निशाने पर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किये गये एक ट्वीट पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने तंज कसते हुए कि गुजरात सरकार की पहल को कॉपी करना और उसे अपना आइडिया बताकर बेचना आपको शोभा नहीं देता।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 3:31 PM GMT
गुजरात को लेकर ऐसा क्या बोल दिया राहुल ने, सीएम रूपाणी ने ले लिया निशाने पर
X

अहमदाबाद: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किये गये एक ट्वीट पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने तंज कसते हुए कि गुजरात सरकार की पहल को कॉपी करना और उसे अपना आइडिया बताकर बेचना आपको शोभा नहीं देता।

मैं ये उम्मीद नहीं करता कि आपको सबकुछ पता होगा, लेकिन आपकी स्क्रिप्ट लिखने वालों को तो ज्यादा जानकारी होगी।

रुपाणी यही नहीं रुके बल्कि आगे कहा कि ‘One defeat, One reinvention’ पॉलिसी के बारे में आप क्या सोचते हैं? विजय रुपाणी ने

गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल के एक स्क्रीनशॉट को भी साझा किया है। जिसमें आनंदीबेन पटेल ने 2016 में बतौर सीएम वन विलेज, वन प्रोडक्ट योजना की घोषणा की थी।

दरअसल, कांग्रेस नेता ने हिमाचल प्रदेश सरकार की वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट को चुनने को लेकर किए जा रहे सर्वे की तारीफ की और कहा कि उन्होंने इसका सुझाव कुछ समय पहले ही दिया था।

खेलों के लिए बनी कांग्रेस सरकार की योजना को लागू करेगी योगी सरकार

राजस्थान में गहलोत को सता रहा सरकार के जाने का डर

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत को अपनी कुर्सी जाने का डर रात दिन सता रहा है। शुक्रवार को रात साढ़े बजे तक जयपुर में सीएम आवास पर राजस्थान कैबिनेट की बैठक हुई।

इस बैठक का एक सूत्रीय एजेंडा था कि आखिर गहलोत सरकार को कैसे बचाया जाए। उधर अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है। दोनों अपनी –अपनी बातों पर अभी भी अड़े हुए हैं।

सीएम गहलोत की मंशा है कि विधानसभा सत्र सोमवार को बुलाया जाए ताकि वो अपना शक्ति प्रदर्शन कर पाएं, वहीं राज्यपाल का कहना है कि उन्हें किसी फैसले पर पहुंचने के लिए थोड़ा वक्त चाहिए।

राजस्थान की राजनीति में हलचल: BJP ने पायलट पर कही ये बात, कांग्रेस हुई बेचैन

Ashok Gehlot

विधायकों के हाथ से निकलने का खतरा

दरअसल अशोक गहलोत को डर सताने लगा है कि कहीं ऐसा ना हो कि फ्लोर टेस्ट में देरी हो तो दो-चार विधायक हाथ से खिसक जाएं। यही वजह है कि वे फ्लोर टेस्ट करके डंके की चोट पर अपनी सीएम की कुर्सी को संवैधानिक मान्यता देना चाहते हैं।

इसलिए सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को अपने विधायकों के साथ बैठक की और कानूनी विकल्पों पर चर्चा की। गहलोत के सामने सबसे बड़ी विधायकों को एकजुट रखने की हैं।

राजस्थान की सियासत में अलग ही नजारा, गहलोत ने क्यों चली बहुमत साबित करने की चाल

Newstrack

Newstrack

Next Story