×

बच्चों को विदेश भेजने के मामले में इंजीनियर गिरफ्तार, कोर्ट में आज सुनवाई

रामभवन के मोबाइल फोन और लैपटॉप में बच्चों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो मिले हैं, जिसे डिजिटल साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 5:38 AM GMT
बच्चों को विदेश भेजने के मामले में इंजीनियर गिरफ्तार, कोर्ट में आज सुनवाई
X
बच्चों को विदेश भेजने के मामले में इंजीनियर गिरफ्तार, कोर्ट में आज सुनवाई (Photo by social media)

लखनऊ: बच्चों के यौन शोषण के आरोपी सिंचाई विभाग के इंजीनियर रामभवन सिंह को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए आज एक बार फिर सीबीआई और आरोपी पक्ष के वकील अपना अपना पक्ष रखेंगे। दोनो तरफ से हर तरह के दस्तावेज प्रस्तुत किए जाएगें। छोटे छोटे बच्चों को टेक्नालाजी के जरिए विदेश तक भेजने के धंधे में लिप्त सिंचाई विभाग में तैनात जूनियर इंजीनियर रामभवन को दिल्ली की सीबीआई ने 16 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ें:आतंकी सुरंग सेना घुसी: भारत में खतरनाक हमले का खुलासा, हाई-अलर्ट पर देश

रामभवन के मोबाइल फोन और लैपटॉप में बच्चों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो मिले हैं

रामभवन के मोबाइल फोन और लैपटॉप में बच्चों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो मिले हैं, जिसे डिजिटल साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में पेश किया जाएगा। बाल यौन शोषण से संबंधित मामलों की जांच के लिए सीबीआई ने दिल्ली मुख्यालय में एक विशेष यूनिट की स्थापना की है। एक दिन का रिमांड मिलने के बाद उसे वापस जेल भेज दिया गया था। दोबारा 5 दिन की कस्टडी रिमांड के लिए अर्जी दी थी। इस अर्जी पर 19 नवंबर को सुनवाई करते हुए पास्को एक्ट न्यायालय के न्यायाधीश मोहम्मद रिजवान अहमद ने 24 नवंबर निर्धारित की थी।

up-police up-police (Photo by social media)

उसे बांदा से गिरफ्तार किया जा चुका है और इन दिनों वह जेल में है

गौरतलब है कि जूनियर इंजीनियर के अनैतिक व कदाचार में लिप्त होने पर कर्मचारी आचरण संबंधी प्रावधानों के तहत उसे निलंबित किया गया है। आरोपित इंजीनियर पर चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में 5 से 16 साल की आयु के करीब 50 बच्चों के साथ कुकृत्य करने का आरोप है। उसे बांदा से गिरफ्तार किया जा चुका है और इन दिनों वह जेल में है। सीबीआई को तलाशी के दौरान आठ मोबाइल फोन, करीब आठ लाख रुपये नकदी, सेक्स टॉय, लैपटॉप और बड़ी मात्रा में बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री के अन्य डिजिटल साक्ष्य मिले थें।

ये भी पढ़ें:कोरोना: योगी सरकार की चुनौती, मास्क और शारीरिक दूरी नियम का कैसे होगा पालन

आरोपी की उम्र लगभग 45 वर्ष के आसपास हैं और वह चित्रकूट जिले का रहने वाला है। प्रारम्भिक जांच में रामभवन ने जांच एजेंसी को बताया कि वह अपनी इस करतूत के लिए बच्चों को मोबाइल फोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण देकर उनका मुंह बंद रखता था। बताया गया है कि छापामारी के दौरान आठ मोबाइल फोन, सेक्स खिलौने, वेब कैमरा, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, लैपटॉप और करीब 8 लाख रुपये नकद जब्त किए गए थें।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story