×

सैनिटाइजेशन के बाद मिलेगा प्रवेश, छावनी ने चलाया ये अभियान

जहां एक तरफ कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वही बात करें छावनी परिषद की तो आज छावनी परिषद ने एक पहल कि जिसमें एक सैनिटाइजेशन कक्ष बनाया गया जिसमें तेज सभी कर्मचारी होकर गुजरेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2020 12:11 PM GMT
सैनिटाइजेशन के बाद मिलेगा प्रवेश, छावनी ने चलाया ये अभियान
X
सैनिटाइजेशन के बाद मिलेगा प्रवेश, छावनी ने चलाया ये अभियान

सादिक खान

मेरठ। जहां एक तरफ कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वही बात करें छावनी परिषद की तो आज छावनी परिषद ने एक पहल कि जिसमें एक सैनिटाइजेशन कक्ष बनाया गया जिसमें तेज सभी कर्मचारी होकर गुजरेंगे।

ये भी पढ़ें... मिसाल बने मुस्लिम भाई: वृध्दा की मौत पर खर्च किए अपने पैसे, हो रही तारीफ

मेरठ कैंट बोर्ड

मेरठ कैंट बोर्ड लगातार आवश्यक सेवाओं और सफाई कार्य में लगे स्टाफ की सुरक्षा को लेकर गंभीर नजर आ रहा है वहीं आज केंट परिषद के सीईओ प्रसाद चव्हाण ने बताया कि जहां हमारे अधिकारी और स्टाफ लगातार महामारी से लड़ने के लिए बाहर क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनकी सुरक्षा और बचाव के पुख्ता इंतजाम हमने कराए हैं।

ये भी पढ़ें…कोरोना से मरने वालों में ये बात है सामान्य, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

सैनिटाइजेशन केबिन

जी हां अपने ही कार्यालय में हमने सैनिटाइजेशन केबिन बनवाया है जिसमें से प्रवेश करके जो भी कोरोना वायरस से बचाव हैं वह किए जा सके इस सुविधा का लाभ सभी कर्मचारी और अधिकारियों को मिलेगा साथ ही साथ यह केवल अब छावनी परिषद के मुख्य बाजार में भी लगाने की तैयारी है

News Track संवाददाता सादिक खान से Exclusive बात करते हुए छावनी परिषद में कार्यरत असिस्टेंट इंजीनियर पीयूष गौतम ने बताया कि देश में भयंकर बीमारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह सैनिटाइजेशन कैबिन तैयार किया गया है छावनी परिषद के सभी कर्मचारी इसी केबिन से होकर गुजरेंगे।

सभी कर्मचारी कम से कम 20 सेकंड तक इस केबिन में खुद को सैनिटाइज करेंगे इस सैनिटाइजेशन केबिन में एक सेंसर लगा हुआ है जिसमें अंदर जाने पर वह आटोमेटिक चालू हो जाएगा जिसके बाद कर्मचारी खुद को 20 सेकेंड सैनिटाइज कराने के बाद अपने अपने कार्यों पर लग सकेगा यह कोरोना वायरस से लड़ने का सबसे नायाब तरीका है।

मेरठ छावनी परिषद के कार्यालय में प्रवेश करने से पहले आपको सैनिटाइजर से हाथ धोने के बाद सैनिटाइजेशन फव्वारे के नीचे से गुजरना होगा जिससे सफाई कर्मी और अधिकारी जो छावनी परिषद कार्यालय में कार्य कर रहे हैं वह कोरोना वायरस से सुरक्षित रहें और अपनी सेवा लगातार जनता को देते रहें।

ये भी पढ़ें… बदल गया WhatsApp: अब एक समय में सिर्फ एक चैट, आप भी जान लें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story