×

एटा में सरकारी अस्पताल बना लूट का अड्डा, ऐसे ऐंठे जा रहे पैसे, मरीज परेशान

सरकार द्वारा सरकारी चिकित्सालय में प्रशव कराने पर प्रसूता को सहयोग के रूप में जननी सुरक्षा योजना में 1000,1400,व 2100 रूपये की धनराशि भी दी जाती है।

Roshni Khan
Published on: 7 March 2021 4:26 AM GMT
एटा में सरकारी अस्पताल बना लूट का अड्डा, ऐसे ऐंठे जा रहे पैसे, मरीज परेशान
X
एटा में सरकारी अस्पताल बना लूट का अड्डा, ऐसे ऐंठे जा रहे पैसे, मरीज परेशान (PC: social media)

एटा: एटा प्रदेश सरकार गरीबों को सुविधाये देने का कितना भी प्रयास कर ले किंतु भ्रष्टाचार थमने का नाम ही नहीं ले रहा है सरकार जहां शहरी एवं ग्रामीण महिलाओं को सरकारी अस्पताल में प्रशव कराने के लिए लाख प्रयास करे किंतु कर्मचारी सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कई बड़ी रैलियों का गवाह रहा है ब्रिगेड ग्राउंड, जानिए इसका ऐतिहासिक महत्व

सरकार द्वारा सरकारी चिकित्सालय में प्रशव कराने पर प्रसूता को सहयोग के रूप में जननी सुरक्षा योजना में 1000,1400,व 2100 रूपये की धनराशि भी दी जाती है।

किंतु जनपद में स्वास्थ्य कर्मी सरकारी चिकित्सालय को निजी चिकित्सालय की भांति चला कर खुलेआम वसूली कर रहे हैं । जैथरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में निजी चिकित्सालय की भांति इजैक्शन से लेकर डाक्टर व सफाई कर्मी सभी को पैसा चाहिए। ऐसी ही एक वसूली जनपद एटा के कस्वा जैथरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ. रविरंजन के संरक्षण में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रशव कराने आने वाली महिलाओं के तीमारदारौ से प्राईवेट क्लीनिक की भांति खुलेआम वसूले जा रहे हैं।

प्राइवेट मेडीकलों से मगाई जा रही इजैक्शन व दवाईयां

प्रशव के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 500 रुपये सफाई कर्मी तथा डॉ व नर्स के 2100 रुपये सभी इजैक्शन व दवाईयां प्राइवेट मेडीकलों से मगाई जा रही है। अधिकारियों से बार-बार शिकायत की गयी फिर भी शासन द्वारा कोई कार्यवाही न करना इन कर्मचारियों को मूक समर्थन प्रदान करने से कम नहीं।

ये भी पड़े:अनुपम खेर को मिस्टर मल्होत्रा के रोल ने दिलाई पहचान, जीते हैं कई अवॉर्ड

वहां मौजूद व अपनी पत्नी की डिलीवरी कराने जैथरा स्वास्थ्य केंद्र पर आये गोविंद कुमार ने बताया कि यहाँ का सरकारी चिकित्सालय भी प्राइवेट अस्पतालों से महगां पड़ रहा है चिकित्सक रहते नहीं सरकारी अस्पतालों में इलाज सफाई कर्मी कर रहे हैं और पैसा भी प्राईवेट के बराबर खर्च हो रहा है। आज जिलाधिकारी एटा विभा चहल ने जैथरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर छापा मारा और सभी को मरीजों कोअच्छा उपचार उपलब्ध कराने के लिए कहा गया किन्तु अभी रात भी नहीं कट पाई कि खुले आम वशूली की वीडियो वायरल हो गई ।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story