×

बेटी की ससुराल शिकायत करने पहुंचे सास-ससुर, तो दामाद ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

पिता राजेश कौशिक ने बताया कि हमने अपनी पुत्री की शादी 1 वर्ष पूर्व धुमरी के भूरे पंडित के बड़े पुत्र गोविंद के साथ काफी दान दहेज देकर की थी।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 5:49 PM GMT
बेटी की ससुराल शिकायत करने पहुंचे सास-ससुर, तो दामाद ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
X

एटा: जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र के धुमरी कस्बे में आज दोपहर एटा शिकोहाबाद रोड स्थित आनंदपुरम निवासी सुनीता कौशिक आज अपनी बेटी की ससुराल अपने पति, पुत्र वधू , पुत्र के साथ उसकी ससुराल अपनी बेटी के उत्पीड़न की शिकायत करने तथा उसके बुलाने की बात करने गई थी। पहुंचते ही सबसे पहले ससुरालियों ने पूछा अपाचे मोटरसाइकिल लाये या नहीं। जब माता-पिता ने मोटरसाइकिल देने में असमर्थता व्यक्त की तो उसके पति गोविंद ने लड़की को बुलाने से स्पष्ट इंकार कर सभी से भाग जाने को कहा।

बात करने गए मायके वालों को ससुराल वालों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

जब मायके पक्ष के के द्वारा पति गोविंद को समझाने प्रयास किया तो वहां मौजूद लड़के गोविंद व उसके पिता वीरेंद्र उर्फ भूरे पंडित उनका छोटा पुत्र शनि और पुत्री मोहिनी ने सरिया डंडों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिसमें पूरे परिवार के चोटे आई हैं। घटना की सूचना पुलिस को देने पर पुलिस ने जिला चिकित्सालय एटा में सभी का चिकित्सीय परीक्षण कराया है। जिला चिकित्सालय में चिकित्सीय परीक्षण कराने आए मोहिनी के पिता राजेश कौशिक ने बताया कि हमने अपनी पुत्री की शादी 1 वर्ष पूर्व धुमरी के भूरे पंडित के बड़े पुत्र गोविंद के साथ काफी दान दहेज देकर की थी।

ये भी पढ़ें- कानपुर मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मियों को सपाइयों ने दी श्रद्धांजलि

किंतु शादी के बाद से ही गोविंद के पिता अपाचे मोटरसाइकिल की मांग करने लगे जो मैं पूरी न कर सका। किंतु कुछ दिन पहले ही मैंने अपनी सामर्थ्य के अनुसार एक कूलर भी दहेज में भेजा है। इसकी रसीद भी मेरे पास है। साथ ही उन्होंने बताया की कुछ दिन पूर्व मेरी पुत्री मोहिनी अपने पति गोविंद के साथ उसकी नौकरी वाले स्थान दिल्ली गई थी। तब वहां उसकी दिल्ली में रह रही प्रेमिका उससे मिलने आई। जिसका मेरी पुत्री ने विरोध किया तो उसे दोनों ने मिलकर मारा। जब मुझे पता लगा तो मैं अपनी पुत्री को वहां से एटा ले आया और इस बात की शिकायत मैंने गोविंद के पिता भूरे पंडित से की।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

लड़की के पिता ने बताया कि मेरी पुत्री मोहिनी के 6 माह की बेटी भी है। आज हम अपने परिवार के साथ राजीनामा करके अपनी पुत्री को साथ रखने की बात करने गए। किंतु उन लोगों ने हम सभी को मारपीट कर घायल कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक जैथरा ने बताया की दहेज उत्पीड़न को लेकर एक लड़की को प्रताड़ित किए जाने की सूचना आई है।

ये भी पढ़ें- BSF को अब तक नहीं मिला DG, इन विभागों में खाली हैं कई बड़े पद

समझौता करने गये उसके माता-पिता को भी ससुरालियों ने मारपीट कर घायल कर दिया गया है। उनका चिकित्सीय परीक्षण कराकर रिपोर्ट दर्ज कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मोहिनी के ससुरालियों के विरुद्ध घटना की तहरीर दे दी गई है। रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- सुनील मिश्रा

Newstrack

Newstrack

Next Story