×

इटावा: सपा नेता गोपाल यादव बोले, कांट्रैक्ट फार्मिंग में किसान बंधुआ मजदूर बन जायेगा

सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव का गांव गांव किसानों से संवाद जारी आज चकवा खुर्द में रात्रि किसान चौपाल लगाकर किसानों को कृषि बिल से जागरूक करते हुए कहा इस बिल में जरूरत मन्द चीजो को स्टॉक रखने की छूट दे दी गई है इससे बाजार में जरूरत मन्द चीजे महंगी होगी ।

Monika
Published on: 30 Dec 2020 5:43 PM GMT
इटावा: सपा नेता गोपाल यादव बोले, कांट्रैक्ट फार्मिंग में किसान बंधुआ मजदूर बन जायेगा
X
सपा के गोपाल यादव का किसान चौपाल

इटावा: सपा जिलाध्यक्ष गोपाल यादव का गांव गांव किसानों से संवाद जारी आज चकवा खुर्द में रात्रि किसान चौपाल लगाकर किसानों को कृषि बिल से जागरूक करते हुए कहा इस बिल में जरूरत मन्द चीजो को स्टॉक रखने की छूट दे दी गई है इससे बाजार में जरूरत मन्द चीजे महंगी होगी । जो कि पहले ये सुबिधा नही थी पहले कोई भी जरूरत मन्द चीजो को अगर कोई स्टॉक करता था तो उस पर काला बजारी का केस हो जाता था लेकिन अब नही होगा चाहे कितना भी स्टॉक कर ले ।

किसान कंपनी का बंधुआ मजदूर

कांट्रेक्ट फार्मिंग में किसान कंपनी का बंधुआ मजदूर बन जायेगा । गोपाल यादव ने कहा जब जब देश की आर्थिक स्थिति खराब हुई हैं कृषि ने आर्थिक स्थिति गिरने नही दी आज भाजपा सरकार किसानों को ही खत्म करने में लगी है .....भाजपा सरकार की हठधर्मी से अब तक दर्जन भर किसान अपनी जान गवां बैठे लेकिन सरकार पर कोई असर नही पड़ा समाजवादी पार्टी किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है गोपाल यादव ने कहा कि जब सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य तय किया था बाजरा ,मक्का ,धान की फसलों को सस्ते में किसानों को बेचने को मजबूर होना पड़ा ।

न्यूनतम समर्थन मूल्य सरकार तय कर दे

उन्होंने कहा समजवादी पार्टी की मांग हैं जो सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य सरकार तय कर दे उसी के हिसाब से किसानों की फसल की बिक्री हो फिर चाहे सरकार खरीदे या कोई कम्पनी खरीदे न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे नही बिके फसल ।ये सरकार मानने को तैयार नही है क्योंकि उसे सीधा प्रधानमंत्री के दो तीन मित्रो को फायदा पहुचाना हैं इस लिए MSP निर्धारित नही की गई इस विल में ।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने भदोही कालीन उद्योग में फूंकी जान, कल CM देंगे बड़ा तोहफा

समाजवादी पार्टी किसानों के साथ खड़ी

बीते दिनों में भी पार्टी द्वारा किसानों के समर्थन में आंदोलन किये और सरकार का ताना शाह राबिया रहा लाठीचार्ज कर पार्टी के नेताओ को जेल भेजने का काम किया लेकिन समाजवादी पार्टी पीछे हटने वाली नही है समाजवादी पार्टी हमेसा से किसानों की लड़ाई लड़ती आयी है और आगे भी किसानों के लिए संघर्ष करती रहेगी ।

चौपाल में किसानों ने कहा कि आने वाले समय मे भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे अगर किसान बोना जानता है तो काटना भी । किसानों ने कहा 2022 में अखिलेश यादव जी की सरकार बनने जा रही हैं ।

उवैश चौधरी

ये भी पढ़ें : बदलेगी बनारस की सूरत, अब वाराणसी नगर निगम का म्युनिसिपल बॉन्ड होगा जारी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story