×

इटावा: BJP जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ किसान सम्मेलन, हुई सरकार की तारीफ

इसी क्रम में लखना मण्डल में मंडल अध्यक्ष विनय चौहान के नेतृत्व में एवं जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह धाकरे की अध्यक्षता में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया ।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 12:26 PM GMT
इटावा: BJP जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ किसान सम्मेलन, हुई सरकार की तारीफ
X
इटावा: BJP जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में हुआ किसान सम्मेलन, हुई सरकार की तारीफ (PC: social media)

इटावा: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को भाजपा संगठन सुशासन दिवस के रूप में मनाती आयी है इस बार भाजपा संगठन ने सुशासन दिवस पर पूरे देश भर में किसान सम्मेलनों का आयोजन कर किसानो के हितों में पारित किए गए "कृषि कानून 2020" के बारे में जानकारी देने एवं कानून के फायदे आम किसान तक पहुचाने का काम किया ।

ये भी पढ़ें:सस्ता हुआ IPhone 11 : 20 हजार कम हुए दाम, आज ही कर लें बुक आप सभी

जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह धाकरे की अध्यक्षता में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया

इसी क्रम में लखना मण्डल में मंडल अध्यक्ष विनय चौहान के नेतृत्व में एवं जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह धाकरे की अध्यक्षता में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया । किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अजय धाकरे ने कहा केंद्र एवं प्रदेश सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए दृढ़संकल्पित है, किसानों की आमदनी में किस प्रकार बढ़ोत्तरी हो उसके लिए हमेशा प्रयासरत रही है ।

आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये "किसान सम्मान निधि" की सातवीं क़िस्त के रूप में देने का कार्य किया है ।

शासन द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्राम स्तर तक पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं ताकि किसान उन योजनाओं की जानकारी कर अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर सके। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश, केन्द्र सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

हमारा देश जय जवान,जय किसान से पहचाना जाता है

उन्होंने कहा कि हमारा देश जय जवान,जय किसान से पहचाना जाता है। जब तक किसान मजबूत नहीं होगा तब तक हिन्दुस्तान मजबूत नहीं होगा। हिन्दुस्तान की पहचान कृषि,ऋषियों मुनियों से होती है,हमारा देश दुनिया के प्राचीन देशों में है। भारत की पहचान कृषि,ऋषि से होती है। जीवन को जीवित रखने में किसानों व कृषि बहुत महत्वपूर्ण है जिस पर हमारा जीवन आधारित है।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा जो किसान बिल पारित किया गया है वह किसानों के हित में है जो लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उनकी राजनैतिक

जमीन खिसक गयी है।

एमएसपी न समाप्त हुई और न समाप्त होगी, एमएसपी पर प्रतिवर्ष सरकार द्वारा बढ़ोत्तरी की जाती है,मण्डियां समाप्त नहीं होंगी,इस बिल में मण्डी के विचौलिये जरूर समाप्त हो जायेंगे।

उन्होने कहाकि इस कानून में किसानो की फसल का अनुबन्ध होगा,ना कि उनकी जमीन का,किसान चाहे तो फसल बेचने का अनुबन्ध कर सकता है। इस कानून में प्राविधान किया गया है किसानों की फसल का 03 दिन में भुगतान किया जायेगा यदि 03 दिन में भुगतान नहीं होता है तो कार्यवाही का प्रावधान है।

सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जिला महामंत्री करन सिंह राजपूत ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा किसानों को व्यवस्था देने का कार्य किया जा रहा है,सरकार का लक्ष्य है किसानो की आय को दोगुना करना,खाद,बीज किसानों को सस्ते दामों पर उपलब्ध कराना,कृषि यंत्रों पर छूट उपलब्ध कराना है। हमारे किसान विषम परिस्थियो में अपनी जी जान लगाकर अन्न का उत्पादन कर देश के करोड़ों लोगों का पेट पालते हेैं।अन्नदाता किसानों के लिए सरकार जितना करे वह कम ही होगा।

प्रधानमंत्री किसानो के हितैषी हैं

हमारे किसान देवतुल्य है। प्रधानमंत्री किसानो के हितैषी हैं जिनके द्वारा किसानों की आय दुगुना करने के लिए कई योजनायें संचालित की गयी,जिसमें प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,किसान सम्मान निधि योजना मुख्य हैं।इन योजनाओं का लाभ पाकर किसानों के चेहरे पर मुस्कान आयी है । देश/प्रदेश में पहली बार किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिया गया है।

कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दल किसानों को भृमित करके अपने खोए हुए राजनैतिक हितों की प्रतिपूर्ति के लिए अलोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर देश की सम्प्रभुता एवं एकता को छिन्न भिन्न करने का कुसंगित प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें:कांपी आतंकियों की फौज: बरसाई जा रही गोलियां, शुरू सेना का सबसे बड़ा एनकाउंटर

किसान सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, जिला मंत्री ममता कुशवाहा, चक्रेश जैन,राहुल राजपूत अवनीश भदौरिया, विवेक भदौरिया, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सत्यम राजपूत, मण्डल महामंत्री प्रेम नारायण जी,मण्डल पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में किसान एवं पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story