×

कांपी आतंकियों की फौज: बरसाई जा रही गोलियां, शुरू सेना का सबसे बड़ा एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कैगाम इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण एनकाउंटर शुरू हो गया है। ताबड़तोड़ गोलियों की आवाजों से आसपास के गांव में रह रहे लोग अपने घरों में छिप गए हैॆ।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 11:42 AM GMT
कांपी आतंकियों की फौज: बरसाई जा रही गोलियां, शुरू सेना का सबसे बड़ा एनकाउंटर
X
ताबड़तोड़ गोलियों की आवाजों से आसपास के गांव में रह रहे लोग अपने घरों में छिप गए हैॆ। हालाकिँ अभी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

जम्मू-कश्मीर: घाटी के शोपियां के कैगाम इलाके से बड़ी खबर आ रही है। जानकारी मिली है कि भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण एनकाउंटर शुरू हो गया है। ताबड़तोड़ गोलियों की आवाजों से आसपास के गांव में रह रहे लोग अपने घरों में छिप गए हैॆ। हालाकिँ अभी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। पर हालातों को देखते हुए और कड़ाके की ठंड में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। साथ ही कोई भी संदिग्ध चीजे होने पर खबर करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें... जम्मू कश्मीरः शोपियां जिले के कटपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़

घाटी में अलर्ट जारी

शोपियां के कैगाम में सुरक्षाबल और आतंकियों के मुठभेड़ चल रही है। हालाकिं अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। फिलहाल सेना ने घाटी में अलर्ट जारी कर दिया है।

इससे पहले बीते दिनों गुरूवार को जम्‍मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए इन आतंकियों में एक पाकिस्तानी तो दूसरा स्थानीय आतंकी शामिल है।

crpf army फोटो-सोशल मीडिया

फिलहाल उनके शवों को कब्जे में ले लिया गया है। इस इलाके में उनके साथियों के भी छिपे होने की जानकारी है। जिसके बाद ऑपरेशन जारी रखा गया है। ऐसे में लगातार भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से सरेंडर करने की अपील भी की जा रही है।

ये भी पढ़ें...सेना की खूंखार कमान: कांप रहा इससे पाकिस्तान और चीन, करेगी दोनों का खात्मा

पूरे इलाके को घेर लिया

ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बारामूला के वानीगाम इलाके में जैश आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। तभी इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना की टीम को साथ लेकर पूरे इलाके को घेर लिया।

फिर सर्च ऑपरेशन शुरू करने के बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, पर आतंकियों ने अपील दरकिनार कर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें करीब आठ घंटों बाद दो आतंकियों को मार गिराया गया।

बताया जा रहा कि मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर अबरार उर्फ लांगू निवासी पाकिस्तान और एक स्थानीय आतंकी अमीर सिराज निवासी सोपोर शामिल हैं। फिलहाल सेना ने दोनों आतंकियों के शवों को कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें...आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं

Newstrack

Newstrack

Next Story