×

Etawah News: पुलिस की गिरफ्त में आया फर्जी सचिवालय का कर्मचारी, बरामद हुआ डिप्टी सीएम का फर्जी लेटर पैड

Etawah News: इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि बसरेहर पुलिस ने एक फर्जी सचिवालय कर्मचारी को गिरफ्तार किया है जोकि अपने आप को सचिवालय का कर्मचारी बताता तो लोगों से ठगी करने का काम किया करता था।

Ashraf Ansari
Published on: 29 March 2023 10:02 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 10:36 AM GMT)
Etawah News: पुलिस की गिरफ्त में आया फर्जी सचिवालय का कर्मचारी, बरामद हुआ डिप्टी सीएम का फर्जी लेटर पैड
X
Etawah Police caught fake secretariat employee

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस ने ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया जो कि अपने आपको उत्तर प्रदेश सचिवालय का कर्मचारी बताकर लोगों से ठगी करने का काम किया करता था। वही जब पुलिस को पूरी घटना की जानकारी हुई तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके पास से अधिकारियों की फर्जी मोहर और यूपी के डिप्टी सीएम का लेटर पैड बरामद किया गया।

फर्जी सचिवालय कर्मचारी को लेकर एसएसपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि बसरेहर पुलिस ने एक फर्जी सचिवालय कर्मचारी को गिरफ्तार किया है जोकि अपने आप को सचिवालय का कर्मचारी बताता तो लोगों से ठगी करने का काम किया करता था। एसएसपी ने बताया कि बसरेहर पुलिस को आज पीड़ित राजेश कुमार पाल ग्राम उजागरपुर थाना किशनी मैनपुरी के द्वारा बसरेहर थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था और इसमें बताया गया था कि बसरेहर इलाके में रहने वाले मनोज उर्फ कल्लू ने अपने आप को सचिवालय का कर्मचारी बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर हम से ₹300090 की मांग की जब हमने रुपए दे दिए और उसके बावजूद भी नौकरी नहीं लगी तो इसको लेकर थाने में अपनी शिकायत की। वहीं पीड़ित की शिकायत के बाद बसरेहर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी की गिरफ्तारी करने को लेकर टीम को घटित कर दिया। वहीं मुखबिर की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम लोहिया पुल के पास पहुंची जहां पर आरोपी को एक वैगनऑर कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। और उसके पास से फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए गए।

पुलिस ने आरोपी के पास से फर्जी सामान किया बरामद

बसरेहर पुलिस के द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के बाद जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूला और बताया कि मैं लोगों को ठगने का काम किया करता था पुलिस ने आरोपी के पास-

01. 11 फर्जी मुहरें(विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारी की)
02. 06 फर्जी मुहरें (विभिन्न जनपदों के पुलिस अधीक्षक की)
03. 01 फर्जी मुहर (मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी)
04. 02 स्मार्टफान एप्पल कम्पनी (घटना में प्रयुक्त)
05. 01 वैगनार कार (यूपी80डीटी2051)
06. 02 फर्जी आई0डी0 कार्ड(सचिवालय उ0प्र0 में चपरासी की नौकरी से संबधित)
07. 02 फर्जी लैटर पैड मा0उपमुख्यमंत्री।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story