×

Etawah News: सोशल मीडिया पर भगवान राम को कहे अपशब्द, पुलिस ने आरोपित को दबोचा

Etawah News: पुलिस के लिए इस पोस्ट के वायरल होने के बाद युवक तक पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं था। उसके सोशल मीडिया एकाउंट को खंगाला गया।

Ashraf Ansari
Published on: 5 Jun 2023 11:00 AM GMT
Etawah News: सोशल मीडिया पर भगवान राम को कहे अपशब्द, पुलिस ने आरोपित को दबोचा
X
Etawah News (photo: social media )

Etawah News: जनपद में एक युवक ने हिंदू समुदाय पर काफी अभद्र टिप्पणियां कीं। उसने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भगवान राम सहित हिंदू धर्म के विषय में आपत्तिजनक पोस्ट की। उसकी पोस्ट काफी शेयर हुई और सोशल मीडिया पर यह पोस्ट वायरल होने पर हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की और काफी ट्रैक करने के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

युवक के सोशल मीडिया एकाउंट को खंगाला गया

नगर कोतवाली पुलिस के लिए इस पोस्ट के वायरल होने के बाद युवक तक पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं था। उसके सोशल मीडिया एकाउंट को खंगाला गया। उसकी पुरानी पोस्ट, फोटो, वीडियो आदि के आधार पर युवक को चिन्हित किया गया। उसके ठिकाने का पता लगाया गया, फिर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में इटावा पुलिस के ट्विटर हैंडल पर हिंदू समुदाय के कई लोगों ने आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने की शिकायत की थी।

पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने निभाई सक्रिय भूमिका

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने इस मामले की जानकारी होते ही सोशल मीडिया सेल इटावा को इसकी जांच सौंपी। सोशल मीडिया सेल ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपित युवक तलाश लिया और कोतवाली पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद कोतवाली क्षेत्र के मकान नंबर 42 मोहल्ला रामगंज का रहने वाला युवक गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में पहली शिकायत दो जून को ट्विटर के माध्यम से मिली थी।

आरोपित ने कहा- मुझे बरगलाया गया था

पुलिस ने जब आरोपित को हिरासत में लिया तो वो बैकफुट पर आ गया। पूछताछ में उसने बताया कि कुछ समय पहले वो पुलिस मॉडल स्कूल में पढ़ाई किया करता था, उसको किसी ने बरगलाया और उसके बाद उसने अभद्र टिप्पणी कर दी। पुलिस ने सोशल पोस्ट करने वालों को आगाह किया है कि सभी चैन और अमन के साथ रहें और ऐसी टिप्पणी कभी ना करें।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story