×

Etawah News: वन विभाग की टीम ने बंद बोरे से बरामद किए 13 कछुए, 3 तस्कर गिरफ्तार

Etawah News: इटावा में वन विभाग की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कछुओं की तस्करी कर उत्तराखंड ले जाने का काम रहे थे।

Ashraf Ansari
Published on: 21 May 2023 10:35 PM GMT
Etawah News: वन विभाग की टीम ने बंद बोरे से बरामद किए 13 कछुए, 3 तस्कर गिरफ्तार
X
वन विभाग की टीम ने बरामद किए 13 कछुए, 3 तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etawah News: इटावा में वन विभाग की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर इटावा. औरैया अनंतराम के पास में वन विभाग की टीम ने एक गाड़ी से 13 कछुआ को बरामद किया और इसी के साथ तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। जोकि कछुओं की तस्करी कर उत्तराखंड ले जाने का काम रहे थे।

कछुओ को लेकर उत्तराखंड जा रहे थे तस्कर

इटावा जिले में कछुओं की हो रही तस्करी पर लगाम लगाने के लिए वन विभाग की टीम लगातार काम कर रही है और ऐसा ही कुछ आज इटावा में देखने को मिला जहां पर सक्रिय होकर कछुओ की तस्करी कर रहे तीन तस्करो को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया और उनके पास 13 कछुओ को बरामद किया है।

वन विभाग की टीम के अधिकारी ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर एक लग्जरी कार में सवार होकर बोरी में पैक कर के कछुओं को उत्तराखंड की तरफ जा रहे हैं जिसके बाद वन विभाग की टीम इटावा। औरैया मार्ग पर बने टोल प्लाजा पर पहुंची जहां पर चेकिंग की गई तो लग्जरी कार से 13 कछुओ को बोरी में बंद पाया गया।

तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया

जिसके बाद वन विभाग की टीम ने इस मामले में तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह कछुओं की तस्करी कर रहे थे। आरोपियों ने बताया कि वे उत्तराखंड के रहने वाले हैं और लंबे समय से वन्यजीव तस्करी का काम कर रहे थे। फिलहाल में पकड़े गए तीनों तस्करों के खिलाफ वन विभाग की टीम ने मुकदमा दर्ज किया और कानूनी कार्रवाई की। वहीं पकड़े गए कछुओं को वन विभाग की टीम ने शहरी इलाके से दूर ले जाकर पानी में छोड़ा।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story