×

Etawah News: स्कूल में बिगड़ी 24 मासूमों की तबीयत, जिला अस्पताल में हुए भर्ती, ये थी वजह

Etawah News: एक स्कूल में हड़कंप उस समय मच गया, जब अचानक से स्कूल में पढ़ने आए बच्चे एक के बाद एक बेहोश होते चले गए। इस दौरान तकरीबन दो दर्जन के करीब बच्चे बेहोश हो गए।

Ashraf Ansari
Published on: 22 Aug 2023 10:49 AM GMT
Etawah News: स्कूल में बिगड़ी 24 मासूमों की तबीयत, जिला अस्पताल में हुए भर्ती, ये थी वजह
X
Etawah News (Photo - Social Media)

Etawah News: यूपी के इटावा में उस समय एक स्कूल में हड़कंप मच गया, जब अचानक से स्कूल में पढ़ने आए बच्चे एक के बाद एक बेहोश होते चले गए। इस दौरान तकरीबन दो दर्जन के करीब बच्चे बेहोश हो गए और आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्कूल में भीषण गर्मी की वजह से बच्चों की हालत हुई खराब

इटावा जनपद में स्कूल में पढ़ने वाले दो दर्जन से अधिक बच्चों की अचानक भीषण गर्मी के बाद तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रबंधक के द्वारा बेहोश हुए बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के लोहन्ना इलाके में बने रेडवुड स्कूल का है। जहां पर रोज की तरह बच्चे पढ़ने आए थे। तभी अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ी, जब बच्चे स्कूल से बाहर निकले, वह बेहोश हो गए। जिला अस्पताल में बच्चों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा। बच्चों ने बताया कि स्कूल में लगे पंखे नहीं चल रहे थे क्योंकि स्कूल में बिजली नहीं आ रही थी और स्कूल का जनरेटर खराब हो गया था। स्कूल में बहुत गर्मी लग रही थी। अचानक से दम घुटने लगा, बाहर निकले और बेहोश हो गए।

एसडीएम ने बच्चों का लिया हालचाल

बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराए जाने का मामला जब सदर एसडीएम के संज्ञान में आया तो सदर एसडीएम जिला अस्पताल में बच्चों का हालचाल जानने के लिए पहुंच गए। जहां पर पता चला कि बच्चों की हालत में सुधार हुआ है। कुछ बच्चों को घर भेज दिया गया है और कुछ बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जांच करवाई जा रही है कि बच्चे स्कूल के अंदर कैसे बेहोश हुए हैं। अगर कोई लापरवाही बढ़ती गई होगी तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story