×

Etawah News: ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Etawah News: लोग इधर से उधर भागते हुए दिखाई दिए। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Ashraf Ansari
Published on: 13 Jun 2023 6:46 AM GMT
Etawah News: ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी
X
short circuit in transformer (photo: social media )

Etawah News:यूपी के इटावा में एक ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के वजह से चारों तरफ अफरा-तफरी का मंजर देखने को मिला, लोग इधर से उधर भागते हुए दिखाई दिए। वहीं मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख सहम उठे लोग

जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत वाह अड्डा इलाके में एक बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर में अचानक से शॉर्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई। भीषण आग लग जाने के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी का मंजर देखने को मिला। वहीं ट्रांसफार्मर के आसपास में बने मकान में रह रहे लोगों ने ट्रांसफार्मर में जैसे आग लगती देखी वैसे ही लोगों ने अपने मकान से बाहर निकलकर अपनी जान बचाना शुरू कर दिया। वहीं इस मामले की जानकारी दमकल विभाग की टीम को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद ट्रांसफार्मर में लगी आग पर काबू पाया।

जिले में 1 महीने के अंदर दो ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग

शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत 1 महीने के अंदर दो अलग-अलग इलाकों में भीषण आग लग जाने के वजह से लोग सहम उठे हैं। वहीं कुछ समय पहले नगर पालिका के पास में रखे बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी जिसके बाद ट्रांसफार्मर के पास में मौजूद एक दुकान में रखा सामान भी जल गया था। वही आज देर रात वाह अड्डा इलाके में भी आग लगी। जिसके वजह से ट्रांसफार्मर के पास में रहने वाले लोग काफी सहमे हुए हैं। बार-बार ट्रांसफार्मर में लग रही। आग के वजह से कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। आग लगने के मामले इसलिए ज्यादा बढ़ रहे हैं क्योंकि बिजली विभाग के तार जर्जर हालत में पड़े हैं और इसी वजह से तारो में शार्ट सर्किट होता है और उससे ही आग लग जाती है। बिजली विभाग को समय रहते हैं कुछ बड़ा कदम उठाना पड़ेगा।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story