×

सबने दिखाई एकजुटता, घर घर जलेंगे दीये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों ने पूरी एकजुटता दिखाई है। सभी ने कहा है कि वे अपने घर के दरवाजे पर रविवार 5 अप्रैल की रात 9 बजे दीये जरूर जलाएंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2020 5:54 PM GMT
सबने दिखाई एकजुटता, घर घर जलेंगे दीये
X

संदीप पाल

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों ने पूरी एकजुटता दिखाई है। सभी ने कहा है कि वे अपने घर के दरवाजे पर रविवार 5 अप्रैल की रात 9 बजे दीये जरूर जलाएंगे।

डाॅक्टर प्रिया बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी हौसला बढ़ाने वाला है। कुछ लड़ाईयां ऐसी होती हैं जो घर पर ही रह कर लड़ी जा सकती हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग भी हम अपने घरों में में रह जीत सकते हैं।

प्रिया बघेल

डाॅक्टर प्रिया ने कहा कि घरों के बाहर बाकी देशवासियों को बचाने के लिए डाक्टर, पुलिस व प्रशासन के साथ लाखों कर्मचारी व संगठन लड़ रहे तो हमारा कर्तव्य है कि हम उनका पूरा साथ दें। हम दीया जलाकर कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें...अब यहां क्वारंटीन में कर्मचारियों पर हमला, कोरोना संदिग्धों ने किया पथराव

सत्य पाल

सत्य पाल का कहना है कि कोरोना वायरस से लोगों को तो जरूर छुटकारा मिलेगा लेकिन शराब, पान मसाला, गुटखा खाने वालों को को भी उनकी लत से जरूर छुटकारा मिल जायेगा। मेरे गुजारिश है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लॉकडाउन की समय सीमा कुछ महीनों के लिए बढ़ा दें। इससे सबसे ज्यादा खुशी उन परिवारों को होगी। जिनके घरों में नशे की चीज़ों का सेवन करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जो कहेंगे वह जलाऊंगा और बजाऊंगा। फिर चाहे, घण्टा, घंटी, थाली, ढोल, मंजीरा व शंख। जिन लोगों ने कोरोना वायरस को और फैलाने का काम किया है वे सब देशद्रोही हैं। मैं और मेरा परिवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील को खाली नहीं जाने देने वाला है। 5 अप्रैल को रविवार रात्रि 9 बजे से 9 मिनट तक मैं अपने घर की लाइटें बंद कर दीये और मोमबत्ती हर कीमत पर जलाऊंगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, इस दवा ने वायरस को 48 घंटे में किया खत्म

आनन्द

आनन्द ऋचा ने कहा- मैं और मेरे पेरेंट्स कल रात अपने घर की लाइटें बंद कर दीये और मोमबत्ती जलएंगे। प्रधानमंत्री की इस अपील के पीछे एक वैज्ञानिक आधार भी है। जिससे हमें कीटाणुओं को नष्ट करने में मदद मिलेगी।

सदीप सिंह

संदीप सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जो भी कहेंगे वह सब करूंगा। सवा करोड़ भारतीय की तो नहीं कह सकता हूँ। लेकिन मैं तो जरूर दीया - मोमबत्ती जलाऊंगा।

नकुल दूबे

यह भी पढ़ें...कोरोना के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, इस दवा ने वायरस को 48 घंटे में किया खत्म

नकुल दूबे ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अभी तक सभी निर्णय देश हित में लिए गये हैं। वह देश के इतिहास में मील का पत्थर साबित होंगे। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ उनके द्वारा लिए गए निर्णय की चौतरफा तारीफ हो रही है। मैं 5 अप्रैल को रात्रि 9 बजे से 9 मिनट तक अपने घर की लाइटें बंद कर दीये और मोमबत्ती जरूर जलाऊंगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story