×

69000 शिक्षक भर्ती घोटाला: रद्द हो सकती है परीक्षा, अभी आई ये बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, 69000 सहायक शिक्षक भर्ती घोटाला में परीक्षा के टॉपर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shreya
Published on: 9 Jun 2020 9:16 AM GMT
69000 शिक्षक भर्ती घोटाला: रद्द हो सकती है परीक्षा, अभी आई ये बड़ी खबर
X

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, 69000 सहायक शिक्षक भर्ती घोटाला में परीक्षा के टॉपर को गिरफ्तार कर लिया गया है। परीक्षा के टॉपर की गिरफ्तारी प्रयागराज के सोरावं थाना क्षेत्र से की गई है। बता दें कि पुलिस इस मामले में अभी पचास से अधिक अभ्यर्थियों की तलाश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, अभ्यर्थी आठ से दस लाख रुपये देकर परीक्षा में पास हुए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रयागराज के सेटरों पर हुई परीक्षा पूरी तरह से रद्द हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें: 10वीं के रिजल्ट जारी: बस कुछ ही देर में होंगे सामने, ऐसे करें चेक

परीक्षा पूरी तरह से हो सकती रद्द

ऐसा माना जा रहा है कि प्रयागराज के दर्जनों सेंटरों पर हुई परीक्षा पूरी तरह से रद्द हो सकती हैं। दरअसल, एक खबर थी कि 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में 150 में से 142 नंबर पाने वाले कैंडिडेट धर्मेंद्र कुमार पटेल को देश के राष्ट्रपति का नाम तक नहीं पता है। वो जनरल नॉलेज के आसान सवालों के भी जवाब दे पाने में असमर्थ रहे।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती में अभ्यर्थियों को पास कराने वाले गिरोह का खुलासा इस महीने 4 जून को हुआ था। इस फर्जीवाड़े में 8 लोगों का नाम सामने आया था।

यह भी पढ़ें: बापू पर बोले ट्रंप: ‘अपमानजनक’ है ये, नहीं करना चाहिए था ऐसा काम

शिक्षक भर्ती में पास कराने के लिए लिए थे लाखों रुपए

पुलिस के मुताबिक प्रतापगढ़ निवासी राहुल सिंह से आरोपियों ने 26 मई को शिक्षक भर्ती में पास कराने के लिए 7.50 लाख रुपए लिए थे। 1 जून को रिजल्ट आने पर जब उसका नाम लिस्ट में नहीं आया तो उसने इन सभी से बात करना चाहता, सभी ने फोन बंद कर लिया था। इसके बाद युवक को पता चला की यह धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह है।

यह भी पढ़ें: भयानक हादसाः महिमा चौधरी के घुस गया कांच, डाक्टरों ने निकाले 67 टुकड़े

राहुल सिंह ने की थी शिकायत

राहुल सिंह की शिकायत पर पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ सोरांव थाने में एफआईआर दर्ज की। एफआईआर के मुताबिक गिरोह के सदस्यों ने 20 और लोगों से परीक्षा में पास कराने के लिए पैसे लिए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इस फर्जीवाड़े में सरगना समेत सात को पुलिस ने हिरासत लिया था। पुलिस को इनके पास से दो कार, लाखों रुपए और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं।

फर्जीवाड़ें मामले में प्रयागराज की पुलिस ने दो उम्मीदवारों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 3 आरोपियों को नामजद किया है।

यह भी पढ़ें: चुनी पॉर्न इंडस्ट्री: अब कमा रही करोड़ों रुपए, कुछ ऐसी है इनकी कहानी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story