×

आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 1.65 लाख लीटर अवैध शराब

विगत चार दिवसों में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कुल 401 अभियोग पकड़े गये, जिसमें 10,295 ली0 अवैध मदिरा बरामद की गयी

Newstrack
Published on: 14 July 2020 7:09 AM GMT
आबकारी विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 1.65 लाख लीटर अवैध शराब
X

लखनऊः प्रदेश में अवैध मदिरा के निर्माण, तस्करी एवं बिक्री पर रोक लगाने के लिये आबकारी विभाग द्वारा लगातार दबिश की कार्यवाही की जा रही है। पिछले महीने जून, में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में की गयी प्रवर्तन कार्यवाही के फलस्वरूप 4905 मुकदमे पकडे़ गये, जिसमें 1.23 लाख ली0 कच्ची शराब, 25 हजार ली0 देशी शराब और 17 हजार लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। इस कार्यवाही में 1527 मुल्जिमों को गिरफ्तार किया गया और अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त कुल 28 वाहन बरामद किये गये, जिसकी जब्ती की कार्यवाही की जा रही है।

भगवान राम पर नेपाली PM के बयान से भड़के अयोध्या के संत, जारी किया ये आदेश

6 वाहन बरामद किये

यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव, आबकारी संजय आर0 भूसरेड्डी ने बताया कि विगत चार दिवसों में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कुल 401 अभियोग पकड़े गये, जिसमें 10,295 ली0 अवैध मदिरा बरामद की गयी तथा शराब बनाने हेतु तैयार किये गये 34,895 कि0ग्रा0 लहन को नष्ट किया गया। इस कार्यवाही में 23 व्यक्तियों को जेल भेजा गया तथा 06 वाहन बरामद किये गये।

रेलवे यार्ड चोरी केस: सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने ऐसे पकड़ा, इनको नहीं था पता

शराब उपभोक्ताओं को मानक के अनुरूप शराब प्राप्त हो सके

अपर मुख्य सचिव, आबकारी ने बताया गया कि शराब उपभोक्ताओं को मानक के अनुरूप शराब प्राप्त हो सके, इसके लिये प्रदेश के जनपदों में निरन्तर प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही क्षेत्रीय अधिकारियों से दुकानों के निरीक्षण की कार्यवाही भी कराई जा रही है। जून, में 14 दुकानों पर अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक पर बिक्री करते हुए दुकानें पकड़ी गयी, जिसके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गयी। प्रवर्तन अभियान के दौरान अवैध मदिरा के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों पर लगातार निगाह रखी जा रही है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

फिर पलटा WHO, कहा- बिना लक्षण वाले मरीजों से भी फैलता है कोरोना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story