×

निष्कासित कांग्रेसियों ने कहा- हमारा निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक

अनुशासनहीनता में कांग्रेस पार्टी से निकाले गए 10 वरिष्ठ कांग्रेसियों ने सोमवार को यूपी प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा निष्कासन पूरी तरह से असांविधानिक है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Nov 2019 3:40 PM GMT
निष्कासित कांग्रेसियों ने कहा- हमारा निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक
X

लखनऊ: अनुशासनहीनता में कांग्रेस पार्टी से निकाले गए 10 वरिष्ठ कांग्रेसियों ने सोमवार को यूपी प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा निष्कासन पूरी तरह से असंवैधानिक है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के संविधान के मुताबिक एआइसीसी सदस्यों को प्रदेश कमेटी निकाल ही नहीं सकती। सिर्फ केंद्रीय अनुशासन समिति को संस्तुति कर सकती है। अनुशासन के मामलों में सहमति या असहमति जताने का अधिकार महासचिव प्रियंका वाड्रा को भी नहीं है।

यह भी पढ़ें…भारत को दहलाने की बड़ी साजिश, ISIS मॉड्यूल के तीन संदिग्ध यहां से गिरफ्तार

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का नाम लिए बिना पूर्व सांसद संतोष सिंह ने कहा कि जिस कुर्सी पर पुरुषोत्तम दास टण्डन और गणेश शंकर विद्यार्थी जैसे लोग रहे, उस पर टिकट ब्लैक करने वाले बैठ गए हैं। अनुशासन समिति में वे लोग हैं, जो खुद अपराधी हैं और कांग्रेस को जानते ही नहीं।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र: सियासी ड्रामे के बीच देवेंद्र फडणवीस ने चला ये बड़ा कार्ड

वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि किसी को भी नोटिस ही नहीं मिला तो जवाब कैसे दे सकते थे। फिर समिति असंतुष्ट कैसे हो गई। तय किया गया कि अब प्रदेश भर में अभियान चलाकर कांग्रेस को मजबूत करने के लिए मंथन करेंगे। साथ ही असली कांग्रेस, वर्तमान कांग्रेस के सामने खड़ी होगी।

यह भी पढ़ें…डिप्टी CM बनने के 48 घंटे के बाद ‘पवार’ को घोटाले से जुड़े 9 केस में मिली क्लीन चिट

उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस में घुसपैठियों का प्रवेश हो गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से की है।

बता दें कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के फैसलों पर असंतोष जताने वाले वरिष्ठ कांग्रेसियों को हाईकमान के निर्देश पर नोटिस देने के बाद अनुशासन समिति ने ग्यारह में से दस कांग्रेसियों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story