×

भारत को दहलाने की बड़ी साजिश, ISIS मॉड्यूल के तीन संदिग्ध यहां से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपाड़ा से आंतकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रभावित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के बताया कि स्पेशल सेल ने इन तीनों संदिग्ध को गुवाहाटी से पकड़ा  है।

Aditya Mishra
Published on: 25 Nov 2019 2:22 PM GMT
भारत को दहलाने की बड़ी साजिश, ISIS मॉड्यूल के तीन संदिग्ध यहां से गिरफ्तार
X

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपाड़ा से आंतकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रभावित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के बताया कि स्पेशल सेल ने इन तीनों संदिग्ध को गुवाहाटी से पकड़ा है। डीसीपी के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान रंजीत अली, जमाल और लुइट के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें...खत्म हुए 5 आतंकी: 7 सेकेंड में सैनिकों ने किया ISIS का खातमा

पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। डीसीपी ने कहा कि यह समूह 'लोन वुल्फ अटैक' का तरीका अपनाने वाला था। हालांकि, पाकिस्तान से कनेक्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में तफ्तीश की जा रही है।

तीनों संदिग्धों को 10 दिन की असम पुलिस की रिमांड पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि यह एक स्व-कट्टरपंथी समूह था। अभी तीनों से विस्तृत पूछताछ में अन्य के साथ संबंध होने का खुलासा हो सकता है।

ये भी पढ़ें...तमिलनाडु: एनआईए की छापेमारी, हिरासत में एक व्यक्ति, ISIS से जुड़े हैं तार

लश्कर के 7 आंतकवादियों को पाक ने जम्मू भेजा

उधर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान बड़ा आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ में आए लश्कर के दो आतंकवादियों ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है।

पकड़े गए दोनों आतंकी पाकिस्तान मूल के हैं और उनके नाम है खलील अहमद और नाजिम खोखर। दोनों ने पाकिस्तान के नापाक चेहरे को सामने रख दिया है। खलील अहमद और नाजिम ने बताया है कि पाकिस्तान ने लश्कर के 7 आंतकवादियों के ग्रुप को कश्मीर भेजा है। जिसमें वो दोनों भी शामिल है।

सुरक्षाबलों के पूछताछ में आतंकवादियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों ने कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमले के लिए आतंकवादियों को कमान सौंपी थी। 7 आतंकियों के ग्रुप में 3 अफगानी मूल के आतंकी भी शामिल।

उन्होंने यह भी बताया कि सभी आतंकियों को पीओके में लश्कर के कैम्प में हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई थी।

ये भी पढ़ें...आतंकी ​हमला: रात भर में कर दी 15 लोगों की हत्या, मचा हड़कंप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story