×

तमिलनाडु: एनआईए की छापेमारी, हिरासत में एक व्यक्ति, ISIS से जुड़े हैं तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम तमिलनाडु के एक स्थान पर छापेमारी कर रही है। आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए एक शख्स से पूछताछ कर रही है जो असरुल्ला समूह से संबंध रखता है।

Aditya Mishra
Published on: 23 May 2023 5:53 PM GMT
तमिलनाडु: एनआईए की छापेमारी, हिरासत में एक व्यक्ति, ISIS से जुड़े हैं तार
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम तमिलनाडु के एक स्थान पर छापेमारी कर रही है। आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में एनआईए एक शख्स से पूछताछ कर रही है जो असरुल्ला समूह से संबंध रखता है। एनआईए ने तिरुनेलवेली जिले में दो ठिकानों पर छापेमारी की।

बता दें कि श्रीलंका में हुए ईस्टर अटैक के बाद खुफिया एजेंसियों ने इसी तर्ज पर भारत में हमले के चेतावनी जारी की थी। इसके बाद से एजेंसी ने कई बार इसे लेकर दक्षिण भारत में धड़पकड़ की।

जानकारी अनुसार श्रीलंका में हुए इस अटैक में आईएसआईएस से समर्ठन प्राप्त अंसारुल्लाह गुट का नाम सामने आया था। बताया जाता है कि इस गुट का सिर्फ श्रीलंका ही नहीं बल्कि बांग्लादेश में भी गहरी पैठ है। अब इसने तमिलनाडु में भी पैर जमाना शुरू कर दिया है।

इससे कुछ दिन पहले ही एजेंसी ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक आंतकवादी को गिरफ्तार किया था। इस आतंकी का लिंक जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़ा हुआ था।

पकड़े गए आतंकवादी का नाम असदुल्लाह शेख है। इससे पहले दो सितंबर को कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के संदिग्ध सदस्य को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें...आईएसआई ने खुफिया जानकारी जुटाने के लिए नाबालिग को भेजा भारत, गिरफ्तार

अगस्त में भी हुई थी छापेमारी

जांच एजेंसी ने पिछले महीने तमिलनाडु के कोयम्बटूर में 5 स्थानों पर छापोमारी की थी। जानकारी के मुताबिक राज्य में आतंकवादियों के घुसपैठ अलर्ट पर ये कार्रवाई की गई थी। इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए थे। साथ ही जिन पांच लोगों से एनआईए की टीम ने पूछताछ की थी।

ये भी पढ़ें...पंजाब में पाक की खालिस्तानी साजिश, डीजीपी ने बताया आईएसआई का हाथ

जून महीने में की थी ताबतोड़ छापेमारी

एएनआइए ने जून महीने में तमिलनाडु में सात स्थानों पर छापेमारी की थी। दरअसल, श्रीलंका में हुए धमाकों के सिलसिले में ये छापेमारी की गई थी। मदुरै, थेनी , नेलाई समेत कई इलाकों में छापेमारी की और 16 लोगों को गिरफ्तार किया था।

एएनआईए ने इन सभी के खिलाफ अंसारुल्ला नाम के आतंकी संगठन बनाकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का केस दर्ज किया था।

14 लोगों के घर की थी छापेमारी

एनआइए ने इससे पहले तमिलनाडु के उन 14 लोगों के घरों पर छापेमारी की थी जिनपर आरोप था के वह आईएसआईएस के लिए फंड जुटाते है। ये छापेमारी 20 जुलाई को की गई थी। इन सभी लोगों को भारत ने यूएई से पकड़ा था। इन पर आरोप था कि ये सभी उलकायदा का समर्थन करते है।

ये भी पढ़ें...केरल : आईएसआईएस में भर्तियां करने के आरोप में 2 और गिरफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story