Sonbhadra News: 16 दिन तक बंधक बनाकर नाबालिग का शोषण, दबिश डालने पहुंची टीम तो कर दिया गायब

Sonbhadra News: जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार खैरवार को शुक्रवार की सुबह एक गुमनाम पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें बभनी थाना क्षेत्र की एक 16 वर्षीय किशोरी को, बभनी थाना क्षेत्र के ही एक गांव में बंधक बनाकर रखने और उसका शारीरिक शोषण किए जाने की जानकारी दी गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 April 2023 6:50 PM GMT
Sonbhadra News: 16 दिन तक बंधक बनाकर नाबालिग का शोषण, दबिश डालने पहुंची टीम तो कर दिया गायब
X
Exploitation of a minor in Sonbhadra

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र में नाबालिग को 16 दिन तक घर में बंधक बनाकर शोषण किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। गुमनाम पत्र के जरिए मिली जानकारी के बाद जिला बाल संरक्षण इकाई की टीम ने पुलिस को साथ लेकर मौके पर रेड डाली, इससे पहले ही लडकी और उसे बंधक बनाने वाले आरोपी दोनों को वहां से गायब कर दिया गया। प्राथमिक छानबीन में 16 दिन तक बंधक बनाकर शोषण किए जाने की बात सामने आई है। छानबीन आगे बढ़ती देख अचानक से पीड़िता को उसके बुआ के यहां पहुंचा दिया गया। पीड़िता के पिता से बातचीत में इसकी पुष्टि होने के बाद टीम मुख्यालय वापस लौट आई। सोमवार को पीड़िता और उसके पिता का बयान दर्ज कर कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी।

जिला प्रोबेशन अधिकारी ने बताया

जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार खैरवार को शुक्रवार की सुबह एक गुमनाम पत्र प्राप्त हुआ, जिसमें बभनी थाना क्षेत्र की एक 16 वर्षीय किशोरी को, बभनी थाना क्षेत्र के ही एक गांव में बंधक बनाकर रखने और उसका शारीरिक शोषण किए जाने की जानकारी दी गई। इसका संज्ञान लेते हुए खैरवार ने टीम का गठन कर स्थलीय निरीक्षण करने और आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके क्रम में जिला बाल संरक्षण इकाई सोनभद्र से संरक्षण अधिकारी रोमी पाठक, ओआरडब्ल्यू शेषमणि दुबे, महिला शक्ति केंद्र से जिला समन्वयक साधना मिश्रा बभनी पहुंचे और वहां बभनी पुलिस से समन्वय स्थापित करते हुए, पुलिस टीम के साथ अहिरबुढ़वा गांव में बताई गई जगह पर जा धमके। जैसे ही टीम पहुंची मौके पर अफरातफरी मच गई। हालांकि बताई गई जगह-जगह कोई लडका-लड़की मौजूद नहीं मिला।

इसके बाद टीम ने वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की तो पहले तो लोगों ने किसी लड़की के यहां आने से अनभिज्ञता जताई लेकिन जब अलग-अलग बात की गई तो पता चला कि बंधक बताई जा रही छात्रा को लगातार 16 दिन यहां रखा गया था। टीम पहुंचने के कुछ देर पहले ही उसे यहां से कहीं ले जाया गया। इसके बाद टीम ने पास-पड़ोस के लोगों से जानकारी जुटाने के साथ ही पीड़िता के पिता से संपर्क साधा। इसके बाद पीड़िता को उसके बुआ के घर पहुंचने की पुष्टि हुई। इस पर टीम के लोगों ने सोमवार को पीड़िता और उसके पिता को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। बताया गया कि पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story