भूख के नाम पर छलावा, झुग्गी झोपड़ी में मिला नॉनवेज

लाॅकडाउन के दौरान कुछ लोग खाद्य सामग्रियों का स्टॉक बनाकर उसे बेच रहे हैं। वहीं उसके बदले घरों में मटन और चिकन बना कर लॉक डाउन का एन्जॉय कर रहे हैं। 

मेरठ: देश मे लॉक डाउन के बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री प्रशासन को लगातार बता रहे हैं कि वह हर गरीब मजदूर के घर पर खाना और राशन भेजे, ताकि देश और प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे। समाज सेवी संस्थाएं, पुलिस और प्रशासन इस आदेश पर पूरी शिद्दत से पूरा करने में लगे है। लेकिन कुछ लोग इस मानवता का दुरुपयोग कर रहे हैं और खाद्य सामग्रियों का स्टॉक बनाकर उसे बेच रहे हैं। वहीं उसके बदले घरों में मटन और चिकन बना कर लॉक डाउन का एन्जॉय कर रहे हैं।

कोरोना संकट में खाने की बर्बादी, राशन लेकर बेच रहे ‘कथित गरीब’

मामला मेरठ के कुष्ठ आश्रम और गांधी आश्रम का हैं, जहां खाने की बर्बादी साफ नजर आई। पहले अपने आप को भूखा दिखाकर लोगों ने प्रशासन और समाजसेवियों से राशन लिया, उसके बाद उसे दुकानों पर बेच दिया। फिलहाल इस पूरे प्रकरण को प्रशासन गंभीरता से लेते हुए जांच कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः यहां के SP का बड़ा एलान: जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा 5000 ईनाम

खाना वितरण करने पहुंचे समाजसेवी, तो झुग्गियों में मिला नॉनवेज

यह समाज सेवी नवनीत लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन वितरण कर रहे हैं लेकिन जब उन्होने कुष्ठ आश्रम और गांधी आश्रम का नजारा देखा, तो दंग रह गए। इसका वीडियो बना कर प्रशासन और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है और पूरे मामले की जांच की जुट गया।

ये भी पढ़ेंः पीएम की अपील पर डॉक्टरों की ये प्रतिक्रिया, केयर्स फंड में दान देने से किया इनकार

अपर जिलाधिकारी अजय कुमार तिवारी ने कहा

प्रशासन उन लोगों पर पैनी नजर रख रहा है, जो गरीबी और भुखमरी का स्वांग रचा कर प्रशासन और समाजसेवियों से खाना और राशन ले रहे हैं और उसके बाद उसका दुरुपयोग कर रहे हैं।

मामले में अपर जिलाधिकारी अजय कुमार तिवारी ने कहा कि लोग प्रशासन को गुमराह करने का काम कर रहे है। अब खाना वितरण करने से पहले चेक किया जायेगा कि इन्हे खाद्य सामग्री या भोजन की आवश्यकता है भी या नहीं। वहीं नॉनवेज भेजने वाले दुकानदारों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर – सुशील कुमार, मेरठ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।