Hapur News: दिल्ली पुलिस का फर्जी दरोगा गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर करता था इस तरह से ठगी

Hapur News:पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दिल्ली पुलिस की वर्दी, एक कार, कार की दो फर्जी नम्बर प्लेट, एक एयर पिस्टल, मोबाइल फोन, नकदी सहित अन्य समान बरामद किया है।

Avnish Pal
Published on: 8 April 2023 10:43 PM GMT
Hapur News: दिल्ली पुलिस का फर्जी दरोगा गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर करता था इस तरह से ठगी
X
नौकरी दिलाने दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला दिल्ली पुलिस का फर्जी दरोगा हापुड़ में गिरफ्तार- Photo- Newstrack

Hapur News: ठग ने दिल्ली पुलिस की वर्दी को ही बना दिया कमाई का सौदा, दिल्ली पुलिस की वर्दी का रौब गालिब कर नौकरी लगवाने के नाम पर करता था लोगों से ठगी, स्वाट टीम व देहात थाना पुलिस ने कार्यवाही कर किया गिरफ्तार। बता दें कि आरोपी इतना शातिर है कि वह दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर दरोगा बता लोगों पर रौब गालिब कर नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करने का कार्य करता था। मुखबिर की सूचना पर आरोपी को थाना हापुड़ देहात पुलिस व स्वाट टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दिल्ली पुलिस की वर्दी, एक कार, कार की दो फर्जी नम्बर प्लेट, एक एयर पिस्टल, मोबाइल फोन, नकदी सहित अन्य समान बरामद किया है।

पुलिस अधिकारी ने आरोपी को लेकर क्या

हापुड एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक व्यक्ति द्वारा एसपी ऑफिस में आकर शिकायती पत्र दिया गया था। जिसमें पीड़ित द्वारा बताया गया था कि आरोपी विवेक शर्मा नाम के व्यक्ति ने नौकरी लगवाने के नाम पैसों की ठगी की थी। वहीं आरोपी द्वारा न तो नौकरी लगवाई गई और न ही पीड़ित के रुपये वापस किये गए। वहीं आरोपी ने वर्दी का रौबगाबिल कर रुपये मांगने पर धमकी भी दी थी। आरोपी खुद को दिल्ली पुलिस का बड़ा अधिकारी बनकर लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी करता था। एसपी ने बताया कि इस सूचना पर थाना हापुड़ देहात पुलिस और स्वाट टीम ने कई दिनों तक आरोपी की गतिविधियों पर नजर बनाये हुए थी। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि यह व्यक्ति विवेक शर्मा ही है। पुलिस द्वारा पता चला कि आरोपी अपनी गाड़ी में दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर रोज घर से निकलता था। आरोपी दिल्ली में जाकर लोगों से मिलता जुलता रहता था। ज्यादातर आरोपी दिल्ली पुलिस की वर्दी में ही मौजूद रहता था।

उन्होंने बताया कि देहात पुलिस ने आरोपी को बाईपास से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दिल्ली के थाने में अपना परिचय पत्र खोने की गुमशुदी भी दर्ज कराई थी। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ने दस से अधिक लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की थी। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जब वह टोल प्लाजा पर पहुँचता था, तो दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने रहता था, ताकि उससे टोल टैक्स से बचा जा सके। आरोपी द्वारा जिन लोगों से ठगी की गई, उस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं आरोपी के आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी दिल्ली पुलिस व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर भोले भाले लोगों से ठगी करता था। आरोपी के बेल्ट नंबर की दिल्ली पुलिस से जानकारी की गई तो वह उसका नहीं था। बेल्ट नंबर अन्य किसी पुलिसकर्मी के नाम पर दर्ज है।

कौन है दिल्ली पुलिस का फर्जी दरोगा

एसपी अभिषेक वर्मा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि आरोपी दिल्ली पुलिस का फर्जी पुलिसकर्मी बनाकर सीधे साधे लोगों को गुमराह कर नौकरी लगवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से ठगी कर चुका था। पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का ठग है जो लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी कर चुका है

कौन है पकड़ा गया दिल्ली पुलिस का फर्जी सिपाही

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ग्राम दटपुरा थाना आहार जनपद बुलंदशहर का मूल निवासी है,वही आरोपी अब हाल फिलहाल में में वैशाली विहार कालोनी के थाना हापुड़ देहात क्षेत्र में रहता था।

आरोपी से यह सामान किया गया बरामद

आरोपी से पुलिस ने वैगनआर कार, दो फर्जी नंबर प्लेट, एक पुलिस की वर्दी,मोबाइल फोन, एक एयर पिस्टल, 560 रुपये नकदी, पुलिस के आईकार्ड की गुमशुदगी की रिपोर्ट, आधार कार्ड, पेन कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, रेलवे की एमएसटी, बरामद की है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story