×

'आप' विधायक के परिजनों की यूपी पुलिस ने की पिटाई, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों की पुलिस द्वारा पिटाई करने का आरोप लगा है। अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। आरोप है कि मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के आगवानपुर गांव में अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों की पुलिस ने पिटाई की है।

suman
Published on: 13 Feb 2020 5:22 AM GMT
आप विधायक के परिजनों की यूपी पुलिस ने की पिटाई, जानिए पूरा मामला
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों की पुलिस द्वारा पिटाई करने का आरोप लगा है। अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। आरोप है कि मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के आगवानपुर गांव में अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों की पुलिस ने पिटाई की है। यह आरोप अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों ने खुद वीडियो जारी कर लगाया।

यह पढ़ें...अभी-अभी स्टेशन पर बड़ा हादसा: गिरा ओवरब्रिज, बचाव कार्य जारी

मना रहे थे जश्न, पुलिस ने चलाए डंडे

अमानतुल्लाह खान के परिजनों का कहना है कि योगी की पुलिस ने मारपीट करने के साथ अभद्रता भी की। उनका आरोप है कि हम दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से अमानतुल्लाह खान की जीत पर जश्न मना रहे थे और मिठाई बांट रहे थे, तभी पुलिस वहां पहुंची और अभद्रता व मारपीट की।

वहीं, यूपी पुलिस ने मारपीट करने के आरोप को सिरे से खारिज किया है। पुलिस ने सफाई दी कि बिना अनुमति के जुलूस निकला जा रहा था। उनको यह समझाया गया है कि ऐसा कोई काम न करें, जिससे माहौल खराब हो। इसके बाद उनको सिर्फ रोका गया है। पुलिस का कहना है कि बिना इजाजत जुलूस निकालने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है और मारपीट के आरोप निराधार हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले अमानतुल्लाह खान मूल रूप से मेरठ के अफगानपुर के रहने वाले है। अमानतुल्लाह खान की जीत पर उनके परिजन और रिश्तेदार मेरठ में जश्न मना रहे थे। यूपी पुलिस पर आरोप है कि जश्न मना रहे लोगों और अमानतुल्लाह खान के चचेरे भाई से पुलिस ने अभद्रता की और मारपीट की। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की भतीजी, परिजनों और रिश्तेदारों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पुलिस पर ये आरोप लगाए हैं।

यह पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: 25 देशों के प्रतिनिधि आज मिलेंगे उप राज्यपाल और मुख्य न्यायाधीश से

अमानतुल्लाह खान के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि सिर के बाल पकड़कर कर घसीटा और पिटाई भी की। दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत और भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस की करारी हार के बाद अमानतुल्लाह खान के परिजनों ने योगी की पुलिस पर मारपीट और बदसलूकी के आरोप लगाए हैं।

suman

suman

Next Story