×

मशहूर समाजसेवी जज सिंह अन्ना ने जौनपुर में विकास को लेकर किया प्रदर्शन

प्रधानमंत्री की अपील पर सांसद मछली शहर वीपी सरोज ने मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर मछली शहर संसदीय क्षेत्र में निकट मीरगंज स्थित ग्राम करियांव को सांसद गांव के रूप में गोंद तो ले लिया लेकिन उसके विकास एवं वहां की समस्याओं को भूल कर गायब हो गये है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 29 Sep 2020 10:48 AM GMT

मशहूर समाजसेवी जज सिंह अन्ना ने जौनपुर में विकास को लेकर किया प्रदर्शन
X
मशहूर समाजसेवी जज सिंह अन्ना ने जौनपुर में विकास को लेकर किया प्रदर्शन (social media)
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

जौनपुर: प्रधानमंत्री की अपील पर सांसद मछली शहर वीपी सरोज ने मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर मछली शहर संसदीय क्षेत्र में निकट मीरगंज स्थित ग्राम करियांव को सांसद गांव के रूप में गोंद तो ले लिया लेकिन उसके विकास एवं वहां की समस्याओं को भूल कर गायब हो गये है। अब करियांव की जनता क्षेत्र के अन्ना के नाम से मसहूर समाज सेवी जज सिंह अन्ना के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए सांसद को खोज रही है। साथ ही सांसद के कृत्य के चलते सरकार एवं प्रशासन सभी के खिलाफ नारेबाजी कर रही है जिसका वीडियो वायरल हुआ है।

ये भी पढ़ें:लालच का बुरा अंतः गरीब किसान से ली 5 हजार घूस, सिपाही निलंबित

जज सिंह अन्ना बात करने पर उन्होंने न्यूज ट्रैक टीम को बताया

इसके बाबत आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे जज सिंह अन्ना बात करने पर उन्होंने न्यूज ट्रैक टीम को बताया कि सांसद गांव करियांव में जाने के लिए न तो खडन्जा है न ही चकरोड बना है। इस गांव में आज भी बिजली की गम्भीर समस्या है वर्षात में पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण गांव पानी में डूब जाता है। यहां पर पोस्ट आफिस अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ( सीएचसी ) नहीं है नहीं बैंक आदि की व्यवस्था है। स्वच्छता के नाम पर गन्दगी के अलावां कुछ भी नहीं है। गांव की जनता आज भी 18 वीं सदी में जीने को मजबूर है। गांव की जनता के जीवन यापन के लिए मात्र कृषि एवं मजदूरी ही है। इस गांव की जनता राशन कार्ड आधार कार्ड आदि दर्जन भर से अधिक समस्या को लेकर सड़क पर आ गयी है ।

jaunpur protest jaunpur protest (social media)

इसके अलावां यहाँ आस पास की सड़कें चाहे जरौना से मीरगंज हो अथवा उमरी बाजर हो लगभग हर जगह की सड़कें टूट कर गड्ढेमें तब्दील हो गयी है। सड़क वाले भाग तालाब बन गये है वर्षा के समय प्रतिदिन दुर्घटनायें होती है। जनता गन्दे पानी में गिरती है सांसद की बला से वह तो क्षेत्र में नजर ही नहीं आते हैं। इस तरह करियांव से लेकर आस पास की जनता पानी बिजली सड़क शिक्षा स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रही है। सरोज जी सांसद बनने के बाद दिल्ली से जौनपुर तक ऐस फरमा रहे हैं।

जनता ने वोट देकर सांसद बना दिया अब जनता की फिकर सांसद को नहीं है

जनता ने वोट देकर सांसद बना दिया अब जनता की फिकर सांसद को नहीं है ऐसा खुला आरोप समाज सेवी जज सिंह अन्ना लगा रहे हैं। इनका यह भी आरोप है कि सांसद चुने जाने के बाद कहाँ है इसकी जानकारी क्षेत्र की जनता को नहीं है क्योंकि क्षेत्र में जनता का दुःख दर्द समझने कभी नजर ही नहीं आये हैं। आन्दोलन की राह पर निकले ग्रामीण जन कहते हैं कि केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारें लगातार विकास का दावा कर रही है लेकिन विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। जन प्रतिनिधि भी केवल झूठ बोल कर जनता को मूर्ख बना रहे हैं।

jaunpur protest jaunpur protest (social media)

ये भी पढ़ें:बड़ा खुलासाः रिया निकली ड्रग सिंडिकेट मेंबर, एनसीबी ने किया खुलासा

अन्ना ने आरोप लगाया कि मछली शहर संसदीय क्षेत्र में जब सांसद गांव की जबरदस्त दुर्दशा है तो आम सामान्य गांवों के विकास की स्थिति क्या होगी सहज अनुमान लगाया जा सकता है। इनका यह भी आरोप है कि सांसद कमीशन खोरी करते हुए निधि की धनराशि का आवंटन अपने चहेतों को किया है जांच हो जाये तो सच से पर्दा हट सकता है। सांसद गांव सहित आस पास की समस्याओं की जानकारी प्रशासन को अवगत करा दिया गया है लेकिन प्रशासन भी यहाँ की दुर्दशा को नजरअन्दाज कर रहा है। इस तरह जनता त्रस्त है और जन प्रतिनिधि मस्त है।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story