×

सहारनपुर: किसान ने गोभी की खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, इसलिए था परेशान

किसान नेता ने किसान को समझाया और इस फसल को नष्ट करने से रोकना भी, लेकिन किसान नहीं माना और उसने बड़े ही दुखी दिल से अपनी फसल अपने ही हाथों नष्ट कर दिया।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Feb 2021 7:20 PM GMT
सहारनपुर: किसान ने गोभी की खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, इसलिए था परेशान
X
सहारनपुर जनपद के थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव नन्हेड़ा वेद बेगमपुर का है जहां एक किसान ने अपनी ही फसल को अपने हाथों से नष्ट कर डाला।

सहारनपुर: फसल बाजार में बिक नहीं रही थी और इतना ही नहीं बिजली का बिल भी रुका हुआ था और ट्रैक्टर की किस्त भी जानी थी बस फिर क्या था इतना दुखी हुआ किसान कि उसने अपनी फसल पर ही ट्रैक्टर चला दिया।

किसान नेता ने किसान को समझाया और इस फसल को नष्ट करने से रोकना भी, लेकिन किसान नहीं माना और उसने बड़े ही दुखी दिल से अपनी फसल अपने ही हाथों नष्ट कर दिया।

किसान के ऊपर 10 लाख का कर्ज

यह मामला सहारनपुर जनपद के थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव नन्हेड़ा वेद बेगमपुर का है जहां एक किसान ने अपनी ही फसल को अपने हाथों से नष्ट कर डाला। किसान अब्दुल शकूर का कहना था कि उसके ऊपर 10 लाख से ऊपर का कर्जा हो गया है। ट्यूबवेल के बिजली का बिल रुका हुआ है। ट्रैक्टर की किस्त जानी बाकी है और गोभी की फसल जो उसने अपनी बड़ी मेहनत से खेत में उगाई थी 7 बीघे खेत में उसके गोभी की फसल लगी हुई थी परंतु इस गोभी का कोई खरीदार ही नहीं था।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-25-at-07.48.20-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...तरह-तरह के हथकंडे अपना कर जनता को लूट रही योगी सरकारः रामगोबिंद चौधरी

उसने कहा कि बाजार में कोई गोभी लेने को तैयार नहीं था और ना ही मंडी में थोक के भाव गोभी बिक रही थी ऐसे में वह निराश हो गया और उसने जहर खाकर आत्महत्या करने की भी सोची लेकिन इस फसल को देख देख कर रोज मरने से अच्छा है कि इस फसल को ही नष्ट कर दें और यह सोचकर उसने अपने पिता के साथ मिलकर गोभी की फसल को नष्ट कर दिया। उसने अपने ही हाथों से अपनी पूरी खेती पर ट्रैक्टर चला दिया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-25-at-07.48.20.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...झांसी: केबिल चोरी मामले में रिसीवर समेत तीन बदमाश गिरफ्तार

7 बीघा में लगी गोभी की फसल पर चलाया ट्रैक्टर

इस मामले की जानकारी किसान यूनियन के सदस्य जिले सिंह को लगी तो उन्होंने इन किसान पिता और पुत्र को समझाने की पूरी कोशिश की। जिले सिंह ने बताया कि उन्होंने आत्महत्या करने की बात कही और कर्जा होने की बात भी कही और उनके बार-बार रोकने पर भी नहीं माने और फसल को नष्ट कर दिया। ऐसे में वह चाह कर भी कुछ नहीं कर सके फ़िलहाल उनका प्रयास है कि निराश होकर यह पिता-पुत्र आत्महत्या ना करें। उन्होंने बताया कि उन्होंने बहुत समझाया परंतु उनके ही सामने 7 बीघा में लगी गोभी की फसल को ट्रैक्टर चलाकर रौंद डाला।

रिपोर्ट: नीना जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story