×

बाराबंकी में किसान नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, प्रशासन में मचा हड़कंप

बाराबंकी की नवीन मंडी में आज उस समय अफरा तफरी मच गयी जब एक किसान नेता ने धान तौल में ट्रॉलियों की नम्बरिंग में भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने के इरादे से अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया ।

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 10:45 AM GMT
बाराबंकी में किसान नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, प्रशासन में मचा हड़कंप
X
बाराबंकी में किसान नेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, प्रशासन में मचा हड़कंप (PC: Social media)

बाराबंकी: एक तरफ दिल्ली के बॉर्डर पर किसान आंदोलनरत है तो वहीं दूसरी तरफ बाराबंकी में किसान आत्मदाह का प्रयास करते दिखाई दिए । हालाकि मौके पर पहुँच कर प्रशासन ने किसान नेता को आत्मदाह नही करने दिया लेकिन इस दौरान किसान नेता ने पूरे जिलाप्रशासन पर किसानों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाये जाने का गम्भीर आरोप लगाया। हद तो तब हो गयी जब एक किसान नेता को प्रशासन मनाने में जुटा था और तभी दूसरे किसान नेता ने आग लगा ली। हालांकि प्रशासन अब भी किसानों को मनाने में जुटा हुआ है ।

ये भी पढ़ें:31 दिसंबर तक फ्लाइट्स बंद: सरकार ने आज रात से लगाई रोक, नई बीमारी का अलर्ट

बाराबंकी की नवीन मंडी में आज उस समय अफरा तफरी मच गयी

barabanki-matter barabanki-matter (PC: Social media)

बाराबंकी की नवीन मंडी में आज उस समय अफरा तफरी मच गयी जब एक किसान नेता ने धान तौल में ट्रॉलियों की नम्बरिंग में भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने के इरादे से अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया । केरोसिन डालने के बाद किसान नेता आग लगाने के लिए माचिस ढूँढता रहा मगर तब तक प्रशासन ने हस्तक्षेप कर माचिस तो नही दिया लेकिन तभी एक किसान ने आग लगा ही दी । मौजूद किसानों और प्रशासन के लोगों ने दौड़ कर आग बुझाई ।

किसानों ने मान-मनौव्वल के बीच यह आरोप लगाया

भारतीय किसान यूनियन के प्रान्तीय प्रभारी आशू पटेल ने आत्मदाह का प्रयास करने के इरादे से अपने ऊपर केरोसिन डाल कर हंगामा खड़ा दिया । जिस पर जिला प्रशासन की ओर से अपर जिलाधिकारी सन्दीप गुप्ता किसानों को मनाने पहुंचे। किसानों ने मान-मनौव्वल के बीच यह आरोप लगाया कि बाराबंकी के जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी सहित कृषि विभाग के अधिकारी किसानों के साथ मनमानी कर रहे हैं। किसानों की ट्रॉलियों की जब एक बार नम्बरिंग हो गयी और फिर जब किसानों का नम्बर आया तो दोबारा नम्बरिंग का आदेश क्यों किया जा रहा है। प्रशासन के इसी रवैय्ये से किसान आहत है।

barabanki-matter barabanki-matter (PC: Social media)

ये भी पढ़ें:तलाक के बाद इन अभिनेत्रियों की ऐसी है लाइफ, जानकर आप हो जाएंगे दंग

एक तरफ प्रशासन आशू चौधरी को मनाने में जुटा था तभी युवा किसान नेता रोहित द्विवेदी ने अपने ऊपर केरोसिन डाल कर आग लगा ली । आग लगाता देख किसान रोहित की तरफ भागे और जिला प्रशासन ने भी आग को बुझाने में मदद की । आग बुझने के बाद रोहित द्विवेदी ने कहा वह किसानों के साथ हो रही मनमानी से आहत है और वह रहे या न रहे किसानों की लड़ाई जारी रहेगी ।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story