×

किसान आंदोलन पर कोहराम: BHU में मचा घमासान, ABVP-NSUI में हुई भिड़ंत

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एनएसयूआई और आईसा की ओर से उपवास का कार्यक्रम रखा गया था। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद सभास्थल पर किसान आंदोलन का मुद्दा छा गया।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2021 2:03 PM GMT
किसान आंदोलन पर कोहराम: BHU में मचा घमासान, ABVP-NSUI में हुई भिड़ंत
X
एनएसयूआई और आईसा के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर का पोस्टर जलाया और नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के चलते सिंहद्वार पर अफरातफरी मच गई।

वाराणसी: किसान आंदोलन की आग अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुकी है। बीएचयू के छात्रों ने किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया और अपना विरोध दर्ज कराया।

एनएसयूआई और आईसा के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर का पोस्टर जलाया और नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के चलते सिंहद्वार पर अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंचे बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय पुलिस ने किसी तरह से छात्रों को शांत कराया।

प्रदर्शनकारियों से भिड़े एबीवीपी कार्यकर्ता

खबरों के मुताबिक महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एनएसयूआई और आईसा की ओर से उपवास का कार्यक्रम रखा गया था। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद सभास्थल पर किसान आंदोलन का मुद्दा छा गया।

ये भी पढ़ें...रायबरेली में सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन, एक-दूजे के हुए 64 जोड़े

छात्रों ने जब सरकार विरोधी प्रदर्शन और नारेबाजी शुरु की तो एबीवीपी कार्यकर्ता भड़क उठे। इसके बाद तो दोनों गुट आपस में ही भिड़ गए। दोनों पक्षों की ओर नारेबाजी शुरु हो गई। इसके चलते मौके पर अफरातफरी मच गई।

Varanasi

प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों के बीच हल्की झड़प भी हुई। दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ धक्कामुक्की करने लगे। मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया।

ये भी पढ़ें...रायबरेली में रिश्ते हुए शर्मसार, मामा ने भांजी और उसके पति पर फेंका तेजाब

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि श्रद्धांजलि सभा की आड़ में अराजकता फैलाने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें...अम्बेडकरनगर: DIOS का समारोह, 72 शिक्षकों को मिला उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान

किसान आंदोलन फिर हुआ तेज

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन अभी जारी है। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद किसानों आंदोलन कमजोर होता दिखाई दे रहा था, लेकिन राकेश टिकैत के आंसुओं ने माहौल बदल दिया और एक बार फिर किसान आंदोलन तेज हो गया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद किसानों का गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का सिलसिला शनिवार के दिन भी जारी रहा। सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को एक बार फिर से छिटपुट हिंसा देखने को मिली थी।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story