×

मथुरा: ट्रैक्टर परेड के दौरान भयानक हादसा, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

यहां उपस्थित किसानों की जान उस समय सूख गई जब यह पलटा हुआ ट्रैक्टर कई पलटे खाने के बाद अपने आप सीधा होकर खेतों में उछल कूद करता हुआ अपने आप दौड़ने लगा और खेतों की मेड़ों को कूदता फांदता हुआ दूसरे खेतों में जा पहुंचा।

Ashiki
Published on: 27 Jan 2021 5:16 AM GMT
मथुरा: ट्रैक्टर परेड के दौरान भयानक हादसा, वीडियो देख कांप जाएगी रूह
X

मथुरा: गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर किसानों द्वारा किया गया ट्रैक्टर परेड का आव्हान न केवल दिल्लीवासियों के लिए भारी पड़ा है बल्कि मथुरा के थाना नौझील क्षेत्र में बाजना इंटर कॉलेज मोरकी बाजना के मैदान पर किसानों द्वारा ट्रैक्टरों के माध्यम से दिखाए जा रहे करतब महंगे पड़ गए। यहां एक युवक की जान जाते-जाते बची और सैकड़ों लोगों के लिए मौत सामने नाचते दिखाई दी, लेकिन गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ और सभी सकुशल बच गए।

स्टंट दिखाते समय बेकाबू ट्रैक्टर पलटा

दरअसल, किसान ट्रैक्टर परेड को लेकर उधर दिल्ली में घुस रहे थे इधर मथुरा जनपद के थाना नौझील क्षेत्र में किसान ट्रैक्टरों का एक लंबा जखीरा लेकर यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने के उद्देश्य से मोरकी बाजना इंटर कॉलेज पर जा पहुंचे। यहां किसानों के युवा पुत्रों को न जाने क्या सूझी कि उन्होंने इंटर कॉलेज के प्रांगण में ट्रैक्टरों के माध्यम से कुछ करतब दिखाने की ठानी और इसी प्रयास के चलते एक ट्रैक्टर पलट गया, जिसमें से चालक उछलकर अलग गिर गया।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर BJP नेता का नारा, हम दो हमारे पांच, लोगों से की ये अपील

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-27-at-09.05.24.mp4"][/video]

हर किसी की सूख गई जान

इस दौरान उसकी जान जाते-जाते बची। यहां उपस्थित किसानों की जान उस समय सूख गई जब यह पलटा हुआ ट्रैक्टर कई पलटे खाने के बाद अपने आप सीधा होकर खेतों में उछल कूद करता हुआ अपने आप दौड़ने लगा और खेतों की मेड़ों को कूदता फांदता हुआ दूसरे खेतों में जा पहुंचा। हालांकि कुछ युवाओं ने इस अनियंत्रित ट्रैक्टर के पीछे दौड़ कर उसको पकड़ लिया और पीछे से ट्रैक्टर पर चढ़कर उसे काबू में कर लिया।

[video width="1600" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-27-at-09.05.22.mp4"][/video]

अब सवाल इस बात का उठता है कि क्या इस आंदोलन के माध्यम से किसान खुद अपना ही नुकसान करने पर तुले हैं या फिर ऐसा करके सरकार को क्या दिखाना चाहते हैं। कमाल की बात यह रही कि इस तरह के करतब दिखाने के लिए ना तो यहां मौजूद किसान नेताओं ने ही इस युवा को रोका और ना ही उन वृद्ध किसानों ने जो किसानों की अगुवाई करने के लिए यहां एकत्रित हुए थे।

ये भी पढ़ें: किसानों को संतुष्ट करने में सफल योगी सरकार, इन योजनाओं से खुश UP के किसान

[video width="720" height="1600" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/WhatsApp-Video-2021-01-27-at-09.05.23.mp4"][/video]

Ashiki

Ashiki

Next Story