×

औरैया: रेलवे क्रॉसिंग पर एक तरफा ओबरब्रिज का निर्माण, किसानों ने किया विरोध

कस्बा कंचौसी में डीएफसी द्वारा आज राजस्व टीम के साथ सूखमपुर गेट के पास भूमि संख्या 222 , 221 की पैमाइस पुलिस बल लेकर शुरू करने का प्रयास किया।

Ashiki
Published on: 24 Feb 2021 12:47 PM GMT
औरैया: रेलवे क्रॉसिंग पर एक तरफा ओबरब्रिज का निर्माण, किसानों ने किया विरोध
X
औरैया: रेलवे क्रॉसिंग पर एक तरफा ओबरब्रिज का निर्माण, किसानों ने किया विरोध

औरैया: कस्बा कंचौसी में डीएफसी द्वारा आज राजस्व टीम के साथ सूखमपुर गेट के पास भूमि संख्या 222 , 221 की पैमाइस पुलिस बल लेकर शुरू करने का प्रयास किया। उसी समय खेत मालिक राम प्रकाश, अमर सिंह, रमाकांत, संजू कुमार आदि ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर बुलाये जाने व पूर्व मे दिये शिकायती पत्र पर क्या अमल हुआ उसकी जानकारी मांगी, जिसको डीएफसी के फील्ड अधिकारी लक्ष्मी शुक्ला व उनकी टीम के कर्मचारी नही दिखा सके। जिसमे दो माह पहले पुल का नक्शा बदले जाने की मांग इन किसानो के साथ साथ गाव ढिकियापुर, नौगवा, घसा का पुरवा सहित सुखमपुर के सैकड़ो किसानो व यहा से दशको से निकलने वाले ग्रामीणो ने की थी।

ये भी पढ़ें: दो बहनों का गुनाहगार: शाहजहांपुर पुलिस जल्द पकड़े इन्हें, 3 दिन का दिया अल्टीमेटम

अधिकतर किसान ट्रैक से प्रभावित

अधिकतर किसान डीएफसी रेल ट्रैक से प्रभावित है और उन्ही की मांग पर इन तीन गांव के हजारो लोगो की सुविधा के लिए सबकी सहमति से ब्रिज बनाया जाना है। जिससे सबको आने जाने मे बराबर दूरी का फासला रहे और मुख्य रास्ता से चढ़ाया व उतारा जाये लेकिन प्रस्तावित पुल केवल सुखमपुर के लिए बनता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें: किसान सम्मान निधि में उत्तर प्रदेश सर्वश्रेष्ठ, केन्द्र सरकार ने भी सराहा

जब कि सरकारी रास्ता छोड कर छोटे किसानो की उपजाऊ जमीन का अधिक भाग नौगवा गांव का है। इससे उनको दोनो तरफ से हानि हो रही है। साथ ही पूर्व मे परियोजना द्वारा नाला, नाली, सड़क, पुलिया जिनको ट्रेक बनाने के समय क्षतिग्रस्त कर दिया है। उनके निर्माण का लिखित आश्वासन डीएफसी ने जिला के वरिष्ठ आधिकारियो के बीच सालो पहले दिया था लेकिन आज तक पूरा नही हुआ। जिसको मौके पर शीघ्र एस डी एम बिधूना व परियोजना के अधिकारियो को बुलाने की मांग की है और कहा है कि तब तक काम रोके रखा जायेगा।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story