×

अब और छूट नहीं, कल से बिना फास्टैग वाहनों को देना होगा दोगुना टोल

गोरखपुर-सोनौली हाईवे के नयनसर टोल प्लाजा पर अस्सी 20 फीसदी से अधिक गाड़ियों का भुगतान कैश में हो रहा है। तमाम लोकल वाहनों में फास्टैग नहीं लगा है। वहीं 20 फीसदी गाड़ियों में फास्टैग तो लगा है लेकिन वह रिचार्ज नहीं है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 5:38 PM GMT
अब और छूट नहीं, कल से बिना फास्टैग वाहनों को देना होगा दोगुना टोल
X
नई व्यवस्था को लेकर गोरखपुर के नयंसर, तेनुआ और शेरपुर चमराह टोल प्लाजा पर कर्मचारी और अधिकारी व्यवस्था में जुटे हैं। टोल प्लाजा पर फास्टैग लगा रही कम्पनियों के स्टाल पर खासी भीड़ दिखी। रविवार को 200 वाहनों में फास्टैग लगाए गए।

गोरखपुर: सोमवार (15 फरवरी) की रात 12 बजे से टोल प्लाजा पर कैश लेन को खत्म कर दिया जाएगा। इसे लेकर एनएएचआई ने टोल प्लाजा प्रबंधकों के साथ बैठकें कर तैयारी पूरी कर ली है। सोमवार की रात 12 बजे के बाद बिना फास्टैग टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों को दोगुना टोल देना होगा। टोल के 15 किमी दायरे के वाहन मालिकों को भी किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी।

इस नई व्यवस्था को लेकर गोरखपुर के नयंसर, तेनुआ और शेरपुर चमराह टोल प्लाजा पर कर्मचारी और अधिकारी व्यवस्था में जुटे हैं। टोल प्लाजा पर फास्टैग लगा रही कम्पनियों के स्टाल पर खासी भीड़ दिखी। रविवार को 200 वाहनों में फास्टैग लगाए गए। फास्टैग को लेकर लाउडस्पीकर लगा कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है और पम्पलेट भी दिया जा रहा है।

गोरखपुर-सोनौली हाईवे के नयनसर टोल प्लाजा पर अस्सी 20 फीसदी से अधिक गाड़ियों का भुगतान कैश में हो रहा है। तमाम लोकल वाहनों में फास्टैग नहीं लगा है। वहीं 20 फीसदी गाड़ियों में फास्टैग तो लगा है लेकिन वह रिचार्ज नहीं है। तेनुआ टोल प्लाजा के मैनेजर नवीन शर्मा ने बताया कि फास्टैग की अनिवार्यता को लेकर असमंजस था। शाम को ई-मेल से सूचना मिली कि सोमवार रात 12 बजे से कैश लेन को बंद करना है। फास्टैग को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सभी लेन के बूथों पर हैंडबिल पर्ची छपवाकर गाड़ी मालिकों और ड्राईवरों को भी दिया जा रहा है।

Fastag

ये भी पढ़ें...शिवपाल का पैर छूने वाले सीओ का एक और वीडियो, ई-रिक्शाचालक को पीटते दिखे

अब और छूट नहीं

एनएचएआई गोरखपुर जोन के परियोजना निदेशक चिंतामणि द्विवेदी का कहना है कि एनएचआई द्वारा डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने के लिए 15 फरवरी की रात 12 बजे से सभी गाड़ियो में फास्टैग से टोल लेना अनिवार्य कर दिया गया है। अभी तक बिना फास्टैग वाली गाड़ियों के लिए एक-एक कैश लेन चलाया जा रहा है लेकिन सोमवार की रात में 12 बजे के बाद से कैश वाला लेन बंद कर दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस-प्रशासन से भी मदद ली जाएगी।

ये भी पढ़ें...जौनपुर में बोले उपेंद्र तिवारी, सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को शत प्रतिशत मिले

रिचार्ज कराने को लेकर कर रहे जागरूक

कालेसर-जंगल कौड़िया के शेरपुर चमराह टोल प्लाजा पर सोमवार की रात 12 बजे से फास्टैग की अनिवार्यता को लेकर तैयारी कर ली गई है। यहां फास्टैग स्टाल भी लगाया गया है। टोल प्लाजा मैनेजर बीके त्रिपाठी ने बताया कि लोकल वाहन स्वामियों को भी फास्टैग और रिचार्ज करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

रिपोर्ट: पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story