×

सफाईकर्मी की मौत का मामला, कांग्रेस ने योगी सरकार से की मुआवजे की मांग

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करते वक्त सुरक्षा उपकरणों की कमी और प्रशासनिक लापरवाही के चलते सफाई कर्मियों की हुई मौत पर रोष प्रकट किया है।

Aditya Mishra
Published on: 12 April 2020 1:11 PM GMT
सफाईकर्मी की मौत का मामला, कांग्रेस ने योगी सरकार से की मुआवजे की मांग
X

लखनऊ: पिछले दिनों फतेहपुर में एक सफाई कर्मी की हुई मौत के माले में कांग्रेस ने राज्य सरकार से अन्य सफाई कर्मियों की सुरक्षा की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करते वक्त सुरक्षा उपकरणों की कमी और प्रशासनिक लापरवाही के चलते सफाई कर्मियों की हुई मौत पर रोष प्रकट किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज जारी बयान में कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि हमारी सरकार ने सफाई कर्मचारी साथियों को मरने के लिए लिए छोड़ दिया है। इस कोरोना महामारी में अपनी जान हथेली पर लेकर सफाई कर्मी समाज सेवा कर रहे लेकिन सरकार लगातार उनके साथ खिलवाड़ कर रही है उन्होंने कहा की पूरे प्रदेश में कई जिलों में इस तरह की घटनाएं संज्ञान में आई हैं।

ये भी पढ़ें...यूपी कांग्रेस ने कई जिलों में शुरू की सांझी रसोई, भूखे लोगों को खिला रहे खाना

कांग्रेस ने सरकारी लापरवाही का लगाया आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कौशांबी में 23 मार्च को संदीप कुमार, 6 अप्रैल को रेउसा के आत्माराम, 10 अप्रैल को हरदोई के राजेश कुमार और पिछले दिनों लखनऊ, सहादतगंज के रोहित की साफ सफाई और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करते वक्त मौत हो गई।

यह साधारण मौत नहीं है, यह सरकारी लापरवाही का परिणाम है। सफाई कर्मचारियों के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। सभी सफाईकर्मी साथियों की सुरक्षा की सरकार गारंटी करे।

गौरतलब है कि प्रदेश में कई सफाई कर्मियों की अपनी ड्यूटी निभाते वक्त मौत हुई है लेकिन शासन प्रशासन से उनके परिवार को राहत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई सफाई कर्मियों की मौत पर योगी आदित्यनाथ को जबाब देना होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मांग करते हुए कहा कि सरकार तत्काल पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रूपये मुआवजा की घोषणा करे।

कांग्रेस ने Lockdown पर खड़े किए सवाल, कहा कि इसके चलते गई कई लोगों की जान

ये भी पढ़ें...

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story