कांग्रेस ने Lockdown पर खड़े किए सवाल, कहा कि इसके चलते गई कई लोगों की जान

PM मोदी ने देश को 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन करने का एलान किया था। आज लॉकडाउन का 17वां दिन है। वहीं शुक्रवार को कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस

नई दिल्ली: पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहा है। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को 21 दिनों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन करने का एलान किया था। आज लॉकडाउन का 17वां दिन है। वहीं शुक्रवार को कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लॉकडाउन पर सवाल खड़े किए हैं। इस ट्वीट में कहा गया है कि अगर बेहतर तरीके से लॉकडाउन को लागू किया जाता तो देश को इतना नुकसान ना उठाना पड़ता।

कांग्रेस ने लॉकडाउन पर खड़े किए सवाल

कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि अव्यवस्थित ढ़ंग से लागू किये गये लॉकडाउन के कारण देशवासियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और इस दौरान काफी लोगों ने जान भी गंवाई है। अगर बेहतर तरीके से लॉकडाउन को लागू किया जाता तो देश को इतना नुकसान ना उठाना पड़ता।

यह भी पढे़ं: योगी सरकार का बड़ा कदम, 15 लाख लोगों के खाते में ट्रांसफर किये गए इतने रुपए

लॉकडाउन के कारण मौतों का आंकड़ा 88- कांग्रेस

इस ट्वीट के साथ ही एक फोटो भी शेयर की गई है। जिसमें दिखाया गया है कि बिना योजना के लागू किए गए लॉकडाउन का क्या नतीजा हुआ है। इस तस्वीर में कोरोना वायरस से संबंधित मौतों का आंकड़ा 166, जबकि लॉकडाउन के कारण मौतों का आंकड़ा 88 दिखाया गया है। साथ ही लिखा है कि अगर बेहतर प्लानिंग होती तो जान बचाई जा सकती थी।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से एक अन्य ट्वीट भी किया गया है। जिसमें केंद्र सरकार को निशाना साधते हुए लिखा गया है कि नमस्ते ट्रंप के समय पूरे विश्व में कोरोना के हो रहे प्रसार को देखते हुए सतर्कता बरती होती तो आज भारत इतने नाजुक दौर से नहीं गुजरता। अब केंद्र सरकार ने देशवासियों के स्वास्थ्य के प्रति गैर-जिम्मेदाराना रवैया दिखाते हुये HCQ के निर्यात से प्रतिबंध हटा लिया।

यह भी पढे़ं: कोरोना से खिलाफ डीएम ने जबर्दस्त ऐप: जानें, ‘कोविड-19 कंटेनमेंट’ की खासियत

ओडिशा में किया गया लॉकडाउन का विस्तार

लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा, 30 अप्रैल तक हुआ विस्तार

गौरतलब है कि PM मोदी ने 21 दिनों तक देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसकी अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है। वहीं कई राज्यों ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटाए जाने पर अहमति जताई है। उनका कहना है कि लॉकडाउन का विस्तार किया जाना चाहिए। वहीं कल ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने राज्य में लॉकडाउन का विस्तार कर दिया है। उन्होंने लॉकडाउन को बढ़ाते हुए 30 अप्रैल तक कर दिया है।

वहीं सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार भी 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है।

यह भी पढे़ं: लॉकडाउन के कारण परेशान हुईं बिग बॉस फेम शेफाली, देख रहीं ऐसा सपना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App