×

Fatehpur News: पुलिस ने अपराधी को जिले के बाहर छोड़ा, कहा- छह महीने यहां न दिखना, जानिए क्या थी वजह

Fatehpur News: फतेहपुर जिले के हठगांव थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का रहना वाला शातिर अपराधी हबीब उर्फ हसीब पुत्र नसीम के ऊपर थाने में कई संगीन मुकदमा दर्ज हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए अपर जिलाधिकारी विनय पाठक ने छह माह के लिए जिला बदर का आदेश जारी किया था।

Ramchandra Saini
Published on: 1 Jun 2023 5:46 PM GMT
Fatehpur News: पुलिस ने अपराधी को जिले के बाहर छोड़ा, कहा- छह महीने यहां न दिखना, जानिए क्या थी वजह
X
(Pic: Newstrack)

Fatehpur News: फतेहपुर पुलिस ने जिला बदर शातिर अपराधी को जिले के सीमा से बाहर पहुंचा दिया। उससे कहा गया कि निर्धारित अवधि में दोबारा जनपद में दिखाई न दे। दरअसल, अपराधी पर जिला बदर की कार्रवाई की जानी थी और मुनादी कराकर ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी गई।

नोटिस को कराया तामील, लोगों में रहा कौतूहल

फतेहपुर जिले के हठगांव थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव का रहना वाला शातिर अपराधी हबीब उर्फ हसीब पुत्र नसीम के ऊपर थाने में कई संगीन मुकदमा दर्ज हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए अपर जिलाधिकारी विनय पाठक ने छह माह के लिए जिला बदर का आदेश जारी किया था। थाना पुलिस को जिले से बाहर करने के बाद जानकारी देने की बात कही गई थी। जिस पर थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने अपराधी के गांव शाहपुर पहुंचकर हबीब पर नोटिस तामील कराई। थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए हबीब उर्फ हसीब को जिला बदर करने के तहत गांव के लोगों को इसकी जानकारी देते हुए उसे जिले के बाहर छोड़ आया गया है। उसे सख्त चेतावनी दी गई है अगर छह माह से पहले जनपद में दिखाई दिया तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मुकदमा दर्ज करते हुए गुंडा एक्ट के तहत जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। अन्य जिले में जिस जगह पर रहेगा, वहां की जानकारी थाना पुलिस को फोन के मदद से देगा।

कई और हिस्ट्रीशीटर किए जा सकते हैं बाहर

थाना क्षेत्र के ऐसे और भी हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ कार्रवाई को अमल में लाया जा रहा है। जल्द ही और भी अपराधी जिले से बाहर होंगे। ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है। दरअसल, फतेहपुर में शातिर अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस नोटिस देकर अपराधियों को जिला बदर की कार्रवाई के आदेश का अनुपालन करा रही है। इससे जनपद के हिस्ट्रीशीटरों में हड़कंप मचा हुआ है वहीं आम लोग राहत की सांस ले रहे हैं।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story