×

Fatehpur News: बंद टोल प्लाजा निगल रहा रुपए! गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष ने किया हंगामा, जबरन वसूली का आरोप

Fatehpur News: टोल प्लाजा पर कथित जबरन वसूली को लेकर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्षा हेमलता पटेल से टोल प्लाजा कर्मियों की झड़प हो गई। गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने आरोप लगाया कि जिन्दपुर टोल प्लाजा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा हैं

Ramchandra Saini
Published on: 29 May 2023 5:01 PM GMT
Fatehpur News: बंद टोल प्लाजा निगल रहा रुपए! गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष ने किया हंगामा, जबरन वसूली का आरोप
X
बंद टोल प्लाजा पर जबरन वसूली पर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्षा हेमलता पटेल का हंगामा: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले के बांदा मार्ग पर बने जिन्दपुर टोल प्लाजा पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि अवैध रूप से असलहों के बल पर यहां कर्मचारी वाहन चालकों से वसूली करते हैं। जिसकी शिकायत जिला प्रशासन से कई बार वाहन मालिकों ने की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सोमवार को गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम को ज्ञापन देने जा रही थीं। आरोप है कि तभी टोल प्लाजा पर असलहे से लैस कर्मियों ने गाड़ी रोककर जबरन वसूली करने का प्रयास किया।

अवैध रूप से टोल प्लाजा संचालित करने का आरोप, कर्मियों के साथ हुई झड़प

टोल प्लाजा पर कथित जबरन वसूली को लेकर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्षा हेमलता पटेल से टोल प्लाजा कर्मियों की झड़प हो गई। गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने आरोप लगाया कि जिन्दपुर टोल प्लाजा अवैध रूप से संचालित किया जा रहा हैं, जिसमें सत्ता पक्ष के नेता भी शामिल हैं। टोल प्लाजा पर रोजाना लाखों रुपए की वसूली वाहनों से की जा रही है। हेमलता पटेल ने कहा कि वो जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगी और निस्तारण न होने पर टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन होगा।

दो माह पहले इस टोल प्लाजा को बन्द करने का निर्देश हुआ था जारी

आपको बता दें कि यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सह फतेहपुर जिले के प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने जिलाधिकारी को दो माह पहले ही इस टोल प्लाजा को बन्द करने का निर्देश दिया था। कहा था कि जबतक रोड नहीं बनती किसी भी वाहन से वसूली न की जाए। खुद जिलाधिकारी ने पुलिस बल के साथ कुछ दिन पहले टोल प्लाजा पर छापा मारा था। उस समय सभी कर्मचारी भाग गए थे और जिलाधिकारी के जाते ही फिर से जबरन वसूली शुरू हो गई है।

टोल प्लाजा पर अवैध वसूली को लेकर एक सप्ताह पहले ट्रक चालक से टोल कमियों ने मारपीट की थी। जिसके बाद ट्रक मालिकों ने टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया था और बांदा मार्ग करीब आठ घंटे बंद रहा था।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story