×

Fatehpur News: आसमान से आई मौत, किसान की गई जान, नीम का पेड़ जलकर खाक

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से नीम के पेड़ के नीचे खड़े किसान की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

Ramchandra Saini
Published on: 25 May 2023 6:23 PM GMT
Fatehpur News: आसमान से आई मौत, किसान की गई जान, नीम का पेड़ जलकर खाक
X
आकाशीय बिजली गिरने से नीम के पेड़ के नीचे खड़े किसान की मौत: Photo- Newstrack

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से नीम के पेड़ के नीचे खड़े किसान की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। किसान की मौत बाद नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को शासन से मिलने वाले सहायता राशि दिलाने की भरोसा दिया है।

खेत में काम करने के दौरान हुई घटना

जिले के हुसैनगज थाना क्षेत्र के साहबगंज गांव के रहने वाले 70 वर्षीय किसान रामनाथ खेत में काम कर रहे थे। तभी तेज बारिश होने लगी तो किसान बारिश से बचाव के लिए पास में नीम के पेड़ के नीच खड़े हो गए। तभी तेज कड़क के साथ आकाशीय बिजली नीम के पेड़ पर गिर गई, जिसकी चपेट में आने से किसान की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। आकाशीय बिजली से नीम का पेड़ जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंचे किसान के परिजनों ने जीवित होने की शंका पर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक किसान के बड़े भाई राज बहादुर ने बताया कि सुबह 11 बजे बारिश शुरू हुई तो भाई खेत से निकलकर पानी से बचने के लिए नीम के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया, लेकिन वहां मौत ने उसे अपनी आगोश में ले लिया। आकाशीय बिजली से किसान के मौत होने की जानकारी पर सदर नायब तहसीलदार विकास पांडेय जिला अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि किसान को आर्थिक सहायता दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना पहले ही जताई थी और चेतावनी भी जारी की थी। जिले में आधा घंटा हुई बारिश के बीच कई जगह पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आईं।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story