×

Fatehpur News: मंडी सचिव के खिलाफ एकजुट हुए उद्यमी, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जताया विरोध

Fatehpur News: बोले-10 दिन के अंदर बिंदकी मंडी के सचिव और निरीक्षक पर कार्यवाही नहीं हुई तो जिले के सभी मील मालिक ताला लगाकर चाबी कलेक्ट्रेट में जमाकर लखनऊ जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Ramchandra Saini
Published on: 10 July 2023 2:22 PM GMT
Fatehpur News: मंडी सचिव के खिलाफ एकजुट हुए उद्यमी, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जताया विरोध
X
Fatehpur entrepreneurs protested against the market secretary

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में बिंदकी मंडी सचिव के द्वारा भ्रष्टाचार और व्यापारियों का उत्पीड़न का आरोप लगाकर लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे उद्यमियों और व्यापारियों ने डीएम को ज्ञापन दिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर मंडी सचिव के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती तो जिले के सभी मीलों में ताला लगाकर बंद कर लखनऊ में धरना दिया जायेगा।

कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में उद्यमियों-व्यापारियों ने बिंदकी मंडी सचिव इंद्र कुमार सिंह एवं निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह गौर पर भ्रष्टाचार व व्यापारियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन दिया। डीएम को ज्ञापन देने के बाद जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिंदकी मंडी में तैनात सचिव और निरीक्षक के द्वारा हर कार्य के नाम पर जैसे नया मंडी लाइसेंस बनाना, नवीनीकरण करना, गेट पास जारी करने या अन्य कार्य मंडी से संबंधित हो सभी में रिश्वत की मांग की जाती है। जिसके विरोध में 4 दिन तक बिंदकी मंडी में धरना प्रदर्शन किया जाता है।

धरना प्रदर्शन के दौरान जिला प्रशासन ने मंडी निदेशक लखनऊ को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा गया। मंडी निदेशक के द्वारा उद्यमियों को लखनऊ आकर बात करने की बात कही जाती है और 7 दिन के अंदर जांच के बाद कार्यवाही की बात कही गई, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री उद्योग लगने की बात करते हैं और दूसरी ओर उनके अधिकारी रिश्वत मांगने का काम कर परेशान कर रहे है।

उन्होंने कहा कि 10 दिन के अंदर अगर बिंदकी मंडी के सचिव और निरीक्षक पर कार्यवाही नहीं हुई तो जिले के सभी मील मालिक ताला लगाकर चाबी कलेक्ट्रेट में जमाकर लखनऊ जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में मिलर्स एवं गल्ला व्यापार समिति के जिलाध्यक्ष आनंद गुप्ता, रवी गुप्ता, भूपेंद्र उमराव, हरि प्रकाश गुप्ता, शिवम गुप्ता, जय कुमार साहू, सतीश कुमार गुप्ता, अनिल सोनकर, सौरभ गुप्ता, उदय साहू और गौरव गुप्ता शामिल रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story