×

Fatehpur News: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का अनिश्चित कालीन धरना शुरू, मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे हाइवे जाम

Fatehpur News: किसान नेताओं ने कहा कि पिछले माह अधिकारियों और ब्लाक प्रमुख ने समस्या के निदान की बात कहकर धरना प्रदर्शन खत्म करा दिया था, लेकिन इस बार जब तक मांग पूरी नहीं होगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Ramchandra Saini
Published on: 3 July 2023 12:09 PM GMT (Updated on: 3 July 2023 12:12 PM GMT)
Fatehpur News: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का अनिश्चित कालीन धरना शुरू, मांगें पूरी नहीं हुई तो करेंगे हाइवे जाम
X
अन्ना मवेशी सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों का अनिश्चित कालीन धरना शुरू: Photo- Newstrack

Fatehpur News: फतेहपुर में अन्ना मवेशियों से खेत में लगी किसानों की फसल बर्बादी होने सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में किसान हस्वा ब्लाक परिसर में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए। किसानों ने चेतावनी दिया कि अगर उनकी मांग पूरी न हुई तो हाइवे जाम कर दिया जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

अन्ना मवेशियों के कारण बर्बाद हो रही फसल

जिले के हस्वा ब्लाक परिसर में किसान यूनियन टिकैट गुट के जिला उपाध्यक्ष नागेंद्र सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने पहुंचकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। किसानों ने कहा कि विगत एक साल से हस्वा ब्लाक के अंतर्गत आने वाले गांवों के किसानों की फसल अन्ना मवेशियों के कारण बर्बाद हो रही। जिसको लेकर ब्लाक प्रमुख विकास पासवान से वार्ता हुई थी और हम किसानों को भरोसा दिलाया गया था कि गौशाला में अन्ना मवेशियों को पकड़कर रखने की व्यवस्था होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आज भी खेत में लगी फसलों को मवेशी बर्बाद कर रहे।

ब्लाक अध्यक्ष राकेश शुक्ला और युवा ब्लाक अध्यक्ष रिशू सिंह ने कहा कि हमारी 5 मांगें हैं जिसमे बिजली की कटौती बंद की जाए और ग्रामीण क्षेत्र में कम से कम 18 घंटे बिजली दी जाए। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़कों का मरम्मत कार्य कराया जाए क्योंकि बड़े-बड़े गड्ढे सड़क में होने से बारिश का पानी भरा हुआ है। जिसमें गिरकर लोग घायल हो रहे हैं।

मांग पूरी नहीं हुई तो प्रयागराज हाइवे को जाम किया जायेगा

गर्मी के मौसम में अग्निकांड में जली फसल का मुआवजा अभी तक नहीं मिला उसको दिलवाने सहित 5 मांगें हैं। अगर किसानों की मांग को पूरा नहीं किया गया तो कानपुर प्रयागराज हाइवे को जाम किया जायेगा। किसान नेताओं ने कहा कि पिछले माह अधिकारियों और ब्लाक प्रमुख ने समस्या के निदान की बात कहकर धरना प्रदर्शन खत्म करा दिया था, लेकिन इस बार जब तक मांग पूरी नहीं होगी धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

धरना प्रदर्शन में शिव शंकर मौर्य, राधे मौर्य, देवी शंकर तिवारी, आशीष मिश्रा, सौरभ यादव, उस्मान खान, सफीक खान, शिवकन्या देवी सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story