×

Fatehpur News: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षामित्र संघ ने निकाला तिरंगा यात्रा, केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Fatehpur News: जिला अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षामित्र 23 साल से बेबसी में जी रहा है, वह अब जाग चुका है और उनकी 6 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया गया तो अपने हक के लिए 9 अक्टूबर को प्रदेश के आवाहन पर लखनऊ की सड़कों पर एक विशाल रैली निकलेंगे।

Ramchandra Saini
Published on: 3 Sep 2023 12:16 PM GMT
Fatehpur News: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षामित्र संघ ने निकाला तिरंगा यात्रा, केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन
X

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने तिरंगा बाइक रैली निकालकर अपने हक व हुकूक की लड़ाई का आगाज किया। जिले भर से नहर कॉलोनी में इकट्ठा हुए शिक्षामित्रों ने जिला अध्यक्ष सुशील तिवारी के नेतृत्व में बैठक की और उसके बाद बाइक रैली निकाल कर सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के आवास पहुंचकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

शिक्षामित्र 23 साल से बेबसी में जी रहा है- सुशील तिवारी

जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन देने के बाद जिला अध्यक्ष सुशील तिवारी ने कहा कि शिक्षामित्र 23 साल से बेबसी में जी रहा है, शिक्षामित्र अब जाग चुका है और उनकी 6 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया गया तो अपने हक के लिए 9 अक्टूबर को प्रदेश के आवाहन पर लखनऊ की सड़कों पर एक विशाल रैली निकलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने कई साल बीत जाने के बावजूद भी हमारी सुध नहीं ली। अब तक लगभग प्रदेश में 9000 से ज्यादा शिक्षामित्रों की मौतें हो चुकी हैं, शिक्षामित्र अपने परिवार को चलाने में असमर्थ है। महज दस हजार के अल्प वेतन में उसका इस महंगाई में गुजारा नहीं होता है।

संगठन सरकार से मांग करता है कि विशेष सत्र में जो इस बार चल रहा है उसमें हमारी बात को जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री रखें और हमारी समस्याओं का निस्तारण करवाएं।

शिक्षामित्रों ने हाथों में तिरंगा लेकर अपनी आवाज को किया बुलंद

जिला महामंत्री रवींद्र पटेल और वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा ने कहा कि शिक्षामित्र 2017 से दर-बदर की ठोकरें खा रहा है और आज उसके माथे पर इस बात को लेकर शिकन है कि वह अपनी बिटिया का ब्याह कैसे करें, दस हजार में बच्चों की फीस पूरी नहीं हो रही है और शिक्षामित्र कर्ज में डूबा जा रहा है।

नहर कालोनी से लगभग 700 मोटरसाइकिलों के हुजूम में शिक्षामित्रों ने हाथों में तिरंगा लेकर अपनी आवाज को बुलंद करते हुए शहर के पटेल नगर, विद्यार्थी चैराहा, बुलेट चैराहा, सम्राट अशोक चैराहा, तामेश्वर चैराहा होते हुए केंद्रीय मंत्री के आवास पहुंचे थे।

इस मौके पर संरक्षक पुष्पराज सिंह, अजय सिंह, ओम पटेल, विशाल शुक्ला, मीनू सिंह, सुमित द्विवेदी, अखिलेश गुप्ता, सुनील मिश्रा, ज्ञानेंद्र मिश्रा, सर्वेश मिश्रा, अबरार अहमद, मनोज गुप्ता, शैलेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र वर्मा, गौरीशंकर, अनिल श्रीवास्तव, सन्तोष, रवीन्द्र पटेल, सर्वेश चंन्द्र, विनीत सिंह, श्रद्धा श्रीवास्तव, मंजू सिंह, साधना मिश्रा, सरोज देवी, सुनीता देवी, श्वेता देवी सहित अन्य शिक्षामित्र मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story