×

Fatehpur News: रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसडीएम ने किया सस्पेंड

Fatehpur News: रविंद्रनाथ दुबे ने एसडीएम से शिकायत किया की गांव में घरौनी के चल रहे कार्य में जब अपना नाम जुड़वाने गया तो लेखपाल सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग किया। मौके पर मैंने दो हजार रुपए रिश्वत की रकम दिया जिसका वीडियो भी बना है।

Ramchandra Saini
Published on: 28 Sep 2023 7:47 AM GMT
X

Fatehpur  (photo: social media )

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक व्यक्ति से लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित करते हुए जांच शुरू कर दी है।

फतेहपुर जिले के सोशल मीडिया में लेखपाल का रिश्वत लेते यह वायरल वीडियो सदर तहसील क्षेत्र के कोराई गांव का है। गांव के रहने वाले रविंद्रनाथ दुबे ने एसडीएम से शिकायत किया की गांव में घरौनी के चल रहे कार्य में जब अपना नाम जुड़वाने गया तो लेखपाल सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग किया। मौके पर मैंने दो हजार रुपए रिश्वत की रकम दिया जिसका वीडियो भी बना है।

Fatehpur News: नशेड़ी बेटे ने धारदार हथियार से माता पिता पर किया हमला, माँ की मौत, पिता की हालत गंभीर

लेखपाल सुरेश कुमार श्रीवास्तव के द्वारा रिश्वत लेते वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि फरियादी से कह रहा है कि इस काम के लिए पैसा कम है, जिस पर फरियादी ने पूछा की और कितना रुपये चाहिए तो लेखपाल ने 10 हजार रुपये की मांग किया। जिस पर फरियादी ने दो हजार रुपये देकर शेष रकम बाद में देने की बात कही है। रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया में बड़े तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो तीन दिन पुराना बताया जा है।


लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

इस मामले में एसडीएम सदर प्रभाकर त्रिपाठी ने लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल होने के बाद लेखपाल को निलंबित करते हुए जांच नायब तहसीलदार सुशील कुमार को सौंप दी है। आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी कई लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ और कार्यवाही भी हुई लेकिन इस पर रोक नहीं लगाई जा सकी। तहसील का कोई भी काम हो बिना रिश्वत दिए काम नहीं होता। यह आरोप भी लगते रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह कि एसडीएम सदर सदर तहसील के मुखिया होते हैं फिर भी रोक लगाने में नाकाम रहते हैं। तभी कुछ दिन पहले प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने एसडीएम को फटकार लगाई थी।

Fatehpur News: 5 दिन से गायब युवक, पुलिस की लापरवाही से नाराज परिवार के लोगों ने ग्रामीणों के साथ DM आवास घेरा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story