×

हिन्दू परिवार के खिलाफ फतवा: हुक्का पानी किया बंद, न्याय की गुहार

गांव में रह रहे इकलौते हिंदू परिवार का विशेष समुदाय के लोगों ने फतवा जारी कर हुक्का पानी बंद कर दिया है। इतना ही नहीं उसे गांव छोड़कर जाने की धमकी दी गई और धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी दी गई।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2021 9:30 AM GMT
हिन्दू परिवार के खिलाफ फतवा: हुक्का पानी किया बंद, न्याय की गुहार
X
हिन्दू परिवार के खिलाफ फतवा: हुक्का पानी किया बंद, न्याय की गुहार

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक हिंदू परिवार का जीना मुश्किल हो गया है। गांव में रह रहे इकलौते हिंदू परिवार का विशेष समुदाय के लोगों ने फतवा जारी कर हुक्का पानी बंद कर दिया है। इतना ही नहीं उसे गांव छोड़कर जाने की धमकी दी गई और धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी दी गई। परेशान इकराम सिंह ने गांव से पलायन करने की सूचना पुलिस को दी तो हिन्दू संगठनों ने गांव में महापंचायत की धमकी दी जिसके बाद पुलिस ने दूसरे समुदाय के 3 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

गांव के इकलौते हिन्दू परिवार के ऊपर संकट

गांव में तैनात पुलिस का ये नजारा बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के परसौना गांव का है, जहां विशेष समुदाय के लोगों ने गांव के इकलौते हिन्दू परिवार इकराम सिंह का जीना मुश्किल कर दिया है। इकराम सिंह का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोग उसे परेशान करते हैं, उनके खिलाफ फतवा जारी कर उनका हुक्का पानी बंद कर दिया गया। इतना ही नहीं उनके घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं और बच्चों को दूध पिलाने की भी दिक्कत हो रही है क्योंकि गांव वालों ने उन्हें दूध और सब्जियां बेचने से भी इंकार कर दिया है।

Hindu family

इकराम सिंह पर धर्म परिवर्तन का दबाव

इकराम सिंह का आरोप है की दूसरे समुदाय के लोग उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं और उनके घर जलाने की भी धमकी दी गई। इतना ही नहीं झूठे केस में फंसा कर उनके भाई को जेल तक भिजवा दिया गया। जिसके बाद इकराम सिंह ने गांव से पलायन करने की ठानी। पलायन की खबर जैसे ही हिंदू संगठनों को लगी तो हड़कंप मच गया।

ये भी देखें: अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत

हिंदू संगठनों के गांव में महापंचायत की धमकी के बाद पुलिस ने इकराम सिंह की तहरीर पर एफ आई आर दर्ज कर ली। इकराम का कहना है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने उसके घर पर ईट पत्थर फेंके और उसका घर जलाने की धमकी दी गई परेशान होकर इकराम सिंह अब गांव से पलायन के बारे में सोच रहे हैं।

ये भी देखें: शादी के कार्ड पर ‘No Farmer-No Food’ स्लोगन छपवाने के लिए ‘प्रेस’ में उमड़ी भीड़

[playlist type="video" ids="770008"]

समुदाय के 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मामला तूल पकड़ता देख सीओ थर्ड ने गांव में जाकर मामले की जांच की और उसके बाद दूसरे समुदाय के 3 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि दूसरे समुदाय के तीन लोगों के खिलाफ इकराम सिंह की तहरीर पर एफ आई आर दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को लगा दिया गया है फिलहाल आरोपी फरार हैं।

रिपोर्ट- देश दीपक गंगवार, बरेली

SK Gautam

SK Gautam

Next Story